पाकिस्तानी पेप्सी में ही रह गए, हिंदुस्तानी स्मार्ट हो गए

LIKE फेसबुक पेज

नई दिल्ली, 20 सितम्बर: एशिया कप 2018 मेंं कल दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच खेला गया जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बुरी तरह से हरा दिया.

इस मैच में एक चीज देखना बहुत ही दिलचस्प रहा, पाकिस्तानियों की वर्दी पर पेप्सी लिखा था इसका मतलब है कि पेप्सी कंपनी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को स्पॉन्सर कर रही है, इसका यह भी मतलब है पाकिस्तान में पेप्सी का अधिक प्रचार हो रहा है, इसका यह भी मतलब है पाकिस्तानी पेप्सी में ही डूबे पड़े हैं.

दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट टीम की वर्दी पर ओप्पो स्माटफोन लिखा हुआ है जिसका मतलब है भारत के लोग स्मार्ट होते जा रहे हैं, भारत के लोग इस स्मार्टफोन की तरफ भाग रहे हैं.

इसका एक अर्थ अर्थ यह भी है पाकिस्तान भारत की तुलना में करीब 10 साल पीछे चल चल रहा है, भारत में 10 साल पहले पेप्सी का प्रचार होता था और अब लोग पेप्सी, कोका कोला से दूर भाग रहे हैं. अब भारत के लोग स्मार्टफोन की तरफ भाग रहे हैं वहीं पाकिस्तानी पेप्सी में डूबे हुए जो भारत के लिए अच्छी बात है.

एक दुख की बात यह है कि ओप्पो मोबाइल फोन चाइना कंपनी का है और चाइना कंपनी ही भारतीय क्रिकेट टीम को स्पॉन्सर कर रही है अगर कोई भारतीय कंपनी भारतीय क्रिकेट टीम को स्पॉन्सर करती तो और बढ़िया होता.

LEAVE A REPLY