रावण की रिहाई की ख़ुशी में जुलूस निकाल रहे भीम सैनिकों को मुस्लिमों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, 6 घायल

muslim-attack-on-bhim-army-juloos-from-ravan-rihai-news

सहारनपुर, 17 सितम्बर: दलित-मुस्लिम एकता की बात करने वाली भीम आर्मी और मुस्लिमों के बीच जोरदार भिडंत हो गयी.

बता दें कि जातीय हिंसा भड़काने के आरोप में सहारनपुर जेल में बंद भीम अआर्मी का सस्थापक चंद्रशेखर रावण 15 महीने बाद जेल से रिहा हो गया है.

जानकारी के अनुसार चंद्रशेखर रावण की रिहाई से खुश होकर भीम आर्मी ने शनिवार शाम को गाँव सरगल में जुलुस निकाल रही थी, जब भीम आर्मी का जुलुस गाँव में बनी मस्जिद के सामने से गुजरने लगे तो नमाज का समय होने के कारण मुस्लिम समुदाय ने भीम आर्मी को नारेबाजी बंद करने तथा जुलुस को वहीँ से लौटाने की बात कही.

मुस्लिम समुदाय के रोकने की बाद भी भीम आर्मी वाले नहीं माने, वो जय भीम के नारे के साथ मस्जिद की तरफ बढ़ रहे थे, इसके बाद मुस्लिमों ने दलित-मुस्लिम एकता को पीछे छोड़ते हए भीम आर्मी वालों को दौड़ा-दौड़कर पीटा, सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालत को काबू किया. ग्रामीणों का कहना है कि दोनों पक्षों से आधा से ज्यादा दर्जान लोग घायल हुए हैं. फिलहाल इलाके में अब स्थिति सामान्य है.

यह जानकारी सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत पटेल ने ट्वीट करके दी, प्रशांत पटेल ने कहा – मीम ने सहारनपुर में भीम पर हमला किया, यह दलित-मुस्लिम एकता’ को उजागर कर रहा है। बाबा साहब ने पहले ही इसके बारे में चेतावनी दी थी, लेकिन भीम सैनिक नहीं माने.

https://twitter.com/ippatel/status/1041246397461217280