पुरखों ने कर रखा था 7 पीढ़ियों का इंतजाम, 9 वर्षों से वरुण गाँधी बिना सैलरी के कर रहे हैं काम

varun-gandhi-did-not-take-mp-salary-from-bharat-sarkar

सुलतानपुर, 7 अगस्त: ऐसा लगता है कि वरुण गाँधी के पुरखों ने सात पीढ़ियों का इंतजाम कर दिया था. इस लिए वरुण गाँधी 9 वर्षों से बिना सैलरी के काम कर रहे हैं. आपको बता दें कि भारत सरकार प्रत्येक सांसद को सैलरी और गुजारे भत्ते के रूप में हर वर्ष करीब तीस लाख रूपये देती है. अगर 9 साल का जोड़ा जाय तो वरुण गांधी को कम से कम 2.5 करोड़ रूपये मिलने चाहिए लेकिन वरुण गाँधी ने ये रूपये अपने लिए इस्तेमाल नहीं किये बल्कि किसी जरूरतमंद को दे दिए.

अब यहाँ पर सवाल ये उठता है वरुण गांधी के पास अपने खर्चे के लिए पैसे आते कहाँ से हैं वह अधिकतर समय विदेश में रहते हैं, संसद की कार्यवाही में भी भाग नहीं लेते, आज तक किसी डिबेट में भी उन्हें नहीं देखा गया, उनका अधिकतर समय विदेश में छुट्टियाँ मनाने में बीतता है, छोटे-मोटे सांसद का भी हर महीने 2-3 लाख खर्च हो जाते हैं तो विदेश में रहने वाले वरुण गांधी के हर महीने कितने रूपये खर्च होते होंगें.

सवाल उठता है कि क्या वरुण गांधी के पुरखे सात पीढ़ियों का इंतजाम करके गए थे. आखिर वरुण गांधी के पास कितना मोटा माल है जो उनको सैलरी की जरूरत नहीं पड़ती, वरुण गांधी खुद को करोडपति बताते हैं और अन्य करोडपति सांसदों से भी सैलरी छोड़ने की मांग करते हैं, लेकिन उनकी बात कोई करोडपति सांसद नहीं मानता क्योंकि वरुण गांधी के पास सात पिद्झियों का इंतजाम है जबकि अन्य सांसदों का सैलरी से अभी अधिक पैसा चाय पानी में खर्च हो जाता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वरुण गांधी ने अपनी 3 महीने की सैलरी से 2.50 लाख रुपये से एक रामजी गुप्ता की मदद की है. ये बातें राम जी ने खुद फेसबुक पर यह बात बताई है। उन्होंने लिखा है कि मेरे पापा कैंसर से लड़ रहे हैं और ऐसे में वरुण भैया (सांसद वरुण गांधी) ने लाखों रुपये की मदद की है. उन्होंने वरुण गांधी का तहे दिल से धन्यवाद दिया है.

वरुण गांधी का कहना है राजनीति पैसा कमाने का रास्ता नहीं बल्कि देश की सेवा करने का रास्ता है लेकिन कुछ नेता इसको पैसा कमाने का बाजार समझ लिए हैं. वरुण गाँधी का कहना है कि वह 9 सैलून से सैलरी नहीं ले रहे हैं उन्हें जो भी मिलता है वो दान कर देते हैं, भाई जब तुम्हारे पुरखों से सात पीढ़ियों का इंतजाम करके रखा है तो तुम्हें सैलरी की क्या जरूरत है.

 

mp-varun-gandhi-latest-news