बहुत बड़ी प्लानिंग कर रहे थे मोदी को मारने की साजिश रचने वाले ह्यूमन राईट एक्टिविस्ट, पढ़ें

LIKE फेसबुक पेज
pune-police-inform-about-conspiracy-prepared-by-arrested-human-right-activist

पुणे, 30 अगस्त: प्रधानमंत्री मोदी को जान से मारने की साजिश रचने के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार किये पाँचों ह्यूमन राईट एक्टिविस्टों के बारें में पुणे पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पांचों एक्टिविस्ट सरकार को गिराने साजिश में भी में शामिल थे, पुलिस के पास ईमेल और पत्रों के रूप में इसके पुख्ता सबूत है. यह भी खबर आ रही है कि पकडे गए आरोपी देश के वरिष्ठ नेताओं को निशाना बनाने की योजना भी बना रहे थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस के डिप्टी कमिश्नर श्रीश देशपांडे ने बताया कि ये पांच आरोपी कॉलेज के छात्रों को बहका रहे थे और नागरिकों और सुरक्षा कर्मियों पर हमले के लिए हथियार और गोली-बारूद इकट्ठा कर रहे थे, उन्होंने कहा कि पुलिस ने सरकार को गिराने के लिए प्रतिबंधित कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (माओवादी) के पूरे देश में एक संगठन बनाने के षडयंत्र का भी खुलासा किया है.

पुलिस के मुताबिक कुछ सबूतों से यह भी आशंका पैदा हो रही है कि आरोपियों ने हिंसा फैलाने के लिए अन्य गैर कानूनी संगठनों के साथ गठजोड़ किया था, ये लोग वर्तमान राजनीतिक व्यवस्था से नाराज थे इसीलिए सरकार को गिरना चाहते थे.

LEAVE A REPLY