15 अगस्त पर बोले पीएम मोदी, दलालों, बिचौलियों से 90 हजार करोड़ रुपये लूटने से बचाया

pm-narendra-modi-speech-15-august-2018-independence-day-latest-news

नई दिल्ली: आज भारत का 72वां स्वाधीनता दिवस है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाल किले से देशवासियों को संबोधित किया और अपनी सरकार की योजनाओं और 4 वर्षों में किये गए विकास कार्यों से अवगत कराया. उन्होंने करीब सवा घंटे भाषण दिया.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सरकार आने से पहले दलालों, बिचौलियों का बोलबाला था, हर साल करीब 90 हजार करोड़ रुपये लूट लिए जाते थे, हम गरीबों को सस्ता-गेंहू चावल उपलब्ध कराते हैं लेकिन दलाल लोग उसे लूटकर गरीबों का हक मार लेते हैं लेकिन हमने उसपर लगाम लगाकर हर साल 90 हजार करोड़ रुपये बचाए, इसके अलावा करीब 6 करोड़ राशन कार्ड फर्जी बने हुए थे, हमने इसकी जांच की और फर्जी राशन कार्डों को रद्द किया.

मोदी ने कहा कि आरोग्य योजना के अंतर्गत हम करीब 50 करोड़ भारतीयों को मेडिक्लैम की सुविधा उपलब्ध कराना चाहते हैं, आने वाले दिलों में बड़े बड़े हॉस्पिटल बनेंगे, मेडिकल स्टाफ बढेगा, लोगों को रोजगार मिलेगा, लोगों की जिंदगी में बदलाव आएगा.

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आज देश में टैक्स ना देने के लिए प्रेरित करने का माहौल बनाया गया है लेकिन इसी टैक्स से गरीबों का पेट भर रहा है, अमीर लोग जो टैक्स देते हैं उसी से हम सस्ता अनाज उपलब्ध करा रहे हैं.