मोदी सरकार को नीचा दिखाने के के लिए केरल सरकार ने UAE के 700 Cr का फैलाया झूठ, हुआ खुलाशा, पढ़ें

kerala-sarkar-exposed-against-modi-sarkar-kerala-flood-on-uae-700-crore

केरल, 24 अगस्त: केरल में कुदरत की तबाही से अभी तक पूरा राज्य अपनी बर्बादी का मंजर झेल रहा है. लेकिन केरल सरकार इसमें भी राजनीति खेल कर मोदी सरकार को बदनाम करने की साजिश रचने से नहीं चूक रही है.

बता दें कि कुछ दिन पहले एक खबर आग की तरह फ़ैल गयी कि UAE केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 700 करोड़ रूपये की सहायता करना चाहता है. लेकिन मोदी सरकार ने इस पर रोक लगा दी है.

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन कहा था कि अबू धाबी के राजकुमार शेख मोहम्मद बिन जयाद अल नाह्यान ने 700 करोड़ रुपये आर्थिक मदद करने की पेशकश की थी, जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की थी, तो फिर अभी तक आर्थिक मदद की रकम पर विचार क्यों किया जा रहा है. मुख्यमंत्री विजयन ने कहा था कि केरल में तबाही मची है ऐसे में केंद्र सरकार UAE के वित्तीय सहायता से पहले बाढ़ से हुए नुकसान और उसके बाद के हालात का आकलन क्यों किया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक UAE के राजदूत अहमद अलबाना ने इंडियन एक्सप्रेस से हुई बातचीत के दौरान कहा कि केरल में आई बाढ़ और उसके बाद के हालात के लिए जरूरी राहत का आकलन किया जा रहा है, जहां तक आर्थिक मदद की रकम की घोषणा करने की बात है तो अभी तक तय नहीं की गई है, क्योंकि उस पर भी अभी विचार ही किया जा रहा है, जब उनसे पूछा गया कि यूएई ने अभी तक आर्थिक मदद के रूप में 700 करोड़ रुपये की घोषणा नहीं की। इस पर अलबाना का कहना था कि यही सही है, क्योंकि अभी तक कुछ तय ही नहीं हुआ है तो फिर कैसे रकम की घोषणा की जा सकती है. इससे साफ़ अंदाजा लगाया जा सकता है केरल पानी में बह रहा है लेकिन सरकार राजनीति में जुटी है.