संसद में बोले राजनाथ सिंह नहीं बख्से जायेंगे देवरिया के बालिका गृह काण्ड के आरोपी

home-minister-rajnath-singh-said-deoria-kand-accused-will-be-punished

देवरिया, 7 अगस्त: मुजफ्फरपुर के बाद देवरिया में हुए बालिका गृह काण्ड में आज भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बयान देते हुए कहा कि इस तरह की घटनाए देश के लिए दुर्भाग्पूर्ण और बहुत ही शर्मनाक है. गृहमंत्री ने इस मामले पर योगी सरकार को तत्काल कार्यवाही करने के लिए बधाई दी है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि बाल सुधार गृह की संचालिका को जेल भेज दिया गया है तथा वरिष्ठतम अधिकारियों को मामले की जांच सौंपी गई है. उन्होंने कहा जो भी अपराधी होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि सभी राज्यों के बाल सुधार गृहों को एडवाइडरी भेजी जाए, ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हो.

क्या है देवरिया का शेल्टर होम कांड

बता दें कि देवरिया जिले में डीएम और एसपी ने भारी पुलिस बल के साथ रेलवे स्टेशन रोड पर स्थित मां विंध्यवासिनी नामक शेल्टर होम में छापेमारे की. इस दौरान वहां 24 लड़किया पाई गई जिन्हें वहां से मुक्त कराया.

बालिका गृह में मिली लड़कियां अलग-अलग जिलों की रहने वाली हैं. पुलिस इस मामले में गहनता से जांच करने में जुट गयी है. इस मामले को संज्ञान में लेते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया के डीएम सुजीत कुमार का तबादला कर दिया है.