गजब, फरीदाबाद के टॉप वकील LN पाराशर ने जो किया, आजतक भारत में किसी वकील ने नहीं किया, पढ़ें

advocate-ln-parashar-distributes-legal-books-to-young-advocates

फरीदाबाद, 21 अगस्त 2018: आज से पहले दुनिया में कहीं ऐसा नहीं हुआ जिसमें जिला अदालत में वकालत करने वाले किसी वकील ने कोर्ट के ही युवा वकीलों को कानून की किताबें मुक्त में बांटी हों. फरीदाबाद जिला बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एलएन पाराशर ने ऐसा करके रिकॉर्ड बनाने के साथ साथ अनोखा काम किया है जिसकी वजह से शहर भर में उनकी तारीफ हो रही है.

जिला बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति संस्था के अध्यक्ष और जाने माने वकील एलएन पाराशर ने दो दिनों से युवा वकीलों को किताब बांटने का अभियान शुरू किया और इस दौरान करीब 600 किताबें बांटी. आज उनका अभियान समाप्त हो गया, वकीलों के अलावा उन्होने पत्रकारों को आईटी एक्ट की किताबें बांटीं.

advocate-ln-parashar-distributes-it-act-book-to-journalist

वकील पाराशर ने कहा कि मैं चाहता हूँ पत्रकार आईटी एक्ट की किताब पढ़कर कुशल और निर्भीक पत्रकार बनें, कुशलतापूर्वक अपनी कलम का इस्तेमाल करें ताकि उनपर आईटी एक्ट का मामला दर्ज ना हो. वहीँ वकील भी कुशलतापूर्वक कोर्ट में अपने मुवक्किल के लिए पैरवी कर सकें।

दो दिन तक वकील पाराशर ने अपने चैंबर 382 में युवा वकीलों को मुफ्त में किताबें बांटीं, उनके साथ वर्तमान प्रधान बॉबी रावत भी नजर आये. प्रधान बॉबी रावत ने पूर्व प्रधान वकील पाराशर की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसा काम करने से युवा वकीलों का मनोबल बढ़ेगा साथ ही किताबें पढ़ने से उनका ज्ञान भी बढ़ेगा. इस दौरान वकील पाराशर ने कई सीनियर वकीलों को भी मुक्त में कानूनी किताब बांटकर उन्हें खुश कर दिया. वकील पाराशर के इस काम से युवा वकील खुश हैं, शहर में वकील पराशर के काम की खूब चर्चा है.