फरीदाबाद कोर्ट में न्याय बिकता है, फोर्थ क्लास कर्मचारियों का होता है शोषण: वकील LN पाराशर

top-advocate-faridabad-ln-parashar-exposed-court-corruption

फरीदाबाद: शहर के टॉप वकील और बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एलएन पाराशर ने आज फरीदाबाद के कुछ जजों पर फिर से भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि जब फरीदाबाद के कुछ जज ही भ्रष्ट हैं, सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं तो इनसे न्याय की उम्मीद कैसे की जा सकती है. उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में कुछ वकीलों के जरिये न्याय की बोली लगती है और मनमाफिक फैसले सुनाये जाते हैं.

वकील पाराशर ने कहा कि आज उन्होंने कई जजों के यहाँ पड़ताल की तो ग्रुप 4 के कई कर्मचारी काम करते हुए मिले. इसके अलावा कई ऐसे कर्मचारी मिले जिन्हें DC ग्रेड पर रखा गया है लेकिन उन्हें सिर्फ 9 हजार वेतन मिल रहा है. बाकी पैसा ठेकेदार खा रहा है. जब जजों के यहाँ ऐसा भ्रष्टाचार हो रहा है तो शहर की क्या हालत होगी.

वकील पाराशर ने कहा कि यहाँ के जज फोर्थ क्लास कर्मचारियों का शोषण कर रहे हैं लेकिन ह्यूमन राईट कमीशन वालों ने ऑंखें बंद कर रखी हैं.

वकील पाराशर ने बताया कि वह सेक्टर-14 Judicial Complex में भी पड़ताल करने गए थे तो उन्हें कई गनमैन ड्राईवर का काम करते हुए दिखे. यह भी एक तरह का भ्रष्टाचार है क्योंकि गनमैनों से ड्राईवर का काम लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन किया जा रहा है.

वकील पाराशर ने यह भी कहा कि फरीदाबाद में गरीबों को न्याय नहीं मिलता, जिसके पास पैसा है वह न्याय को खरीद लेता है, अगर पैसा नहीं तो न्याय नहीं मिलता, यहाँ पर न्याय की बोली लगती है, कुछ दल्ले वकीलों और भ्रष्ट जजों की वजह से पूरी न्यायिक व्यवस्था बदनाम हो रही है.

LEAVE A REPLY