देश के यूथ आइकॉन शहीद भगत सिंह को मिलना चाहिए राष्ट्रपुत्र का सम्मान: सुरेंदर सिंह बिधूड़ी

surender-singh-bidhuri-demand-rashtraputra-shaheed-bhagat-singh-news

दिल्ली: हाल ही में 25000 किलोमीटर की शहीद स्वाभिमान यात्रा निकालने वाले युवा नेता सुरेंदर सिंह बिधूड़ी ने मांग की है कि शहीदे आजम भगत सिंह को राष्ट्रपुत्र का दर्जा मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से आजादी दिलाने वाले महात्मा गाँधी जी को राष्ट्रपिता का सम्मान मिला उसी प्रकार से भारत माँ के लिए खुद को कुर्बान करने वाले भगत सिंह और अन्य शहीदों को राष्ट्रपुत्र का सम्मान देश के स्वाभिमान की रक्षा करनी चाहिए.

सुरेंदर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि मैं नेता नहीं बनता चाहता बल्कि शहीदों को सम्मान दिलाकर अपना एक अलग मुकाम बनाना चाहता हूँ, जिस प्रकार से इन शहीदों ने देश के लिए काम किया है, हम आज जी पा रहे हैं तो सिर्फ इन शहीदों की वजह से, मैं चाहता हूँ कि अपने देश के लिए कुछ ऐसा करके जाऊं कि इन शहीदों को सम्मान मिलता रहे, यह बहुत शर्मनाक है कि आज तक सरकारों ने इन्हें शहीद का दर्जा नहीं दिया, हमारे देश का इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है, जिनकी वजह से हमें आजादी मिली है, आज तक उन्हें शहीद का दर्जा नहीं मिला चाहे वो चन्द्रशेखर आजाद हों, भगत सिंह हों, सुखदेव हों या राजगुरु हों, देश में तमाम लोग शहीद हुए हैं लेकिन उन्हें आज तक शहीद का दर्जा नहीं मिला.

सुरेंदर ने कहा कि जिस प्रकार से महात्मा गाँधी को राष्ट्रपिता से सम्मानित किया गया है उसी तरीके से शहीदे आजम भगत सिंह को राष्ट्रपुत्र से सम्मानित किया जाना चाहिए, भगत सिंह एक यूथ आइकॉन हैं, इन्हें कम से कम राष्ट्रपुत्र का सम्मान तो मिलना ही चाहिए.

उन्होंने कहा कि शहीदे आजम भगत सिंह आपसे ना कुछ बोलकर गए और ना कहकर गए कि उन्हें कुछ चाहिए, उन्होंने तो सिर्फ 23 साल की उम्र में देश के लिए अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया था. आज हमारा फर्ज बनता है कि उन्हें राष्ट्रपुत्र का सम्मान दें.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुरेंदर सिंह बिधूड़ी ने हाल ही में 25000 किलोमीटर की लम्बी शहीद स्वाभिमान रथयात्रा निकाली थी, इसमें 29 राज्यों को कवर किया गया था. उन्हें पूरे देश से अपार जन समर्थन मिला. अब वह दिल्ली-NCR में भगत सिंह की विशाल मूर्ति एवं स्मारक बनाना चाहते हैं जिसके लिए देश के युवाओं और राष्ट्रप्रेमियों से समर्थन मांग रहे हैं.

LEAVE A REPLY