राहुल गाँधी से बोले पीएम नरेन्द्र मोदी, क्या हर जगह पर बचकाना हरकतें करते रहेंगे आप?

pm-narendra-modi-make-fun-of-rahul-gandhi-acting-during-no-confidence-motion

नई दिल्ली: कल अविश्वास प्रस्ताव के दौरान भाषण देते हुए राहुल गाँधी अचानक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पास पहुँच गए, उन्होंने पीएम मोदी को उठने का इशारा किया तो मोदी चौंक गए. मोदी ने हाथों के जरिये इशारा किया कि आप मुझे क्यों उठाना चाहते हैं. इसके बाद राहुल गाँधी अचानक मोदी के गले से लिपट गए, यह कार्यक्रम टीवी पर लाइव चल रहा था, पूरा देश हैरान था. मोदी भी हैरान थे, इसके बाद जब राहुल गाँधी जाने लगे तो मोदी ने उन्हें वापस बुलाया और उनसे हाथ मिलाया.

राहुल गाँधी ने वापस जाने के बाद अपने साथियों को आंख मारकर इशारा किया कि मोदी से गले मिलने का मतलब ये नहीं कि मैं भी मोदी भक्त हो गया हूँ. यह तो मेरी एक्टिंग थी.

कल मोदी ने भी राहुल गाँधी को करारा जवाब दिया. उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी को प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठने की इतनी जल्दबाजी है कि वह मुझे संसद में सीट पर खड़े होने के लिए कहते हैं, यह कुछ और नहीं बल्कि घमंड और अति-आत्मविश्वास है.

मोदी ने डोकलाम मामले पर बोलते हुए कहा कि उस समय चीन के खिलाफ पूरा देश एकजुट था, सरकार के कदम का समर्थन कर रहा था, हमारे सैनिक चीनी सैनिकों की आँखों में ऑंखें डालकर खड़े थे लेकिन राहुल गाँधी अचानक चीनी राजदूत के पास पहुँच गए और उनसे हाथ मिला लिया.

मोदी ने कहा कि – चीनी राजदूत से मिलने के बाद कांग्रेस इस बात को छुपाती रही, एक बार तो प्रेस स्टेटमेंट भी आ गया लेकिन बाद में कांग्रेस को मानना ही पड़ा कि उन्हें अध्यक्ष राहुल गाँधी चीनी राजदूत से मिले थे.

मोदी ने राहुल गाँधी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि हर समय बचकाना हरकतें शोभा नहीं देतीं. जब देश पर संकट आता है, पूरा देश सरकार के साथ खड़ा होता है लेकिन ऐसे समय में विपक्ष के नेता का दूसरे देश के गले में बाहें डाल देना एक बचकाना हरकत है.

मोदी ने राहुल गाँधी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि आप इतना आगे बढ़ें कि 2024 में आपको फिर से हमारी सरकार के समक्ष अविश्वास प्रस्ताव लाना पड़े. मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं.