पलवल में यमुना नदी से 100 मीटर दूर ही रहें, वरना लग जाएगी धारा 144, पढ़ें क्यों

palwal-dc-maniram-sharma-order-dhara-144-100-meter-yamuna-river

पलवल, 31 जुलाई: हथिनी-कुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद यमुना नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है, फरीदाबाद, पलवल में भी यमुना नदी के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है, पलवल में यमुना नदी के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 लगा दी गयी है.

यमुना नदी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए पलवल जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा ने आज गाँव थंथरी, गुरवाडी, इंद्रानगर आदि गांवों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया तथा बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील की.

इस दौरान उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए, उन्होंने बताया कि आज सांय तक नदी का जल स्तर और अधिक बढने की संभावना है। इसलिए यमुना नदी के किनारे बसे गांवों के ग्रामीण यमुना नदी के नजदीक जाने से बचें.

उपायुक्त ने कहा कि यमुना नदी के आस-पास के 100 मीटर के क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है. अगर कोई व्यक्ति उक्त आदेशों की उल्लंघना करते पाया गया तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.

इस अवसर पर एसडीएम जितेंद्र कुमार, जिला राजस्व अधिकारी पूनम बब्बर, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी एस. सी. कौशिक, उपमंडल अधिकारी सिंचाई विभाग सहित ग्राम सचिव तथा गांव के सरपंच मौजूद रहे।