पिकनिक पर निकला था व्हाट्सअप ग्रुप, अपडेट आने हुए बंद तो पता चला एक साथ 33 दोस्तों की हुई मौत

LIKE फेसबुक पेज
maharashtra-news-33-members-of-whatsapp-group-dead-during-picnic-mahabaleshwar

महाबलेश्वर: कल महाराष्ट्र से एक बहुत ही दर्दनाक खबर आयी. एक व्हाट्सअप ग्रुप के लोग पिकनिक मनाने के लिए महाबलेश्वर के लिए निकले थे, अचानक उनकी बस 500 फीट गहरी खाई में जा गिरी जिसमें एक साथ 33 दोस्तों की दर्दनाक मौत हो गयी.

बता दें कि बस खाई में गिरने से पहले ग्रुप के लोग व्हाट्सअप पर अपडेट दे रहे थे, अचानक अपडेट आने बंद हो गए और ग्रुप में सन्नाटा पसर गया तो ग्रुप के एक सदस्य जो पिकनिक पर नहीं जा पाया था, उसे पता चला कि एक साथ उसके 33 दोस्तों की मौत हो गयी है.

जानकारी के मुताबिक़ दापोली ऐग्रिकल्चर यूनिवर्सिटी में व्हाट्सअप ग्रुप के साथियों के प्लान में प्रवीण रणदीवे को भी शामिल होना था। वे सभी शनिवार सुबह महाबलेश्वर में पिकनिक मनाने जाने की तैयारियों में जुटे हुए थे। प्रवीण की तबीयत खराब होने की वजह से वह पिकनिक पर नहीं जा पाए। वह पिकनिक पर तो नहीं गए लेकिन वॉट्सऐप ग्रुप पर साथियों का एक-एक अपडेट बड़ी उत्सुकता के साथ देख रहे थे। तभी अचानक वॉट्सऐप ग्रुप पर सन्नाटा पसर गया। दोपहर के लगभग 12 बजकर 30 मिनट हो चुके थे, प्रवीण को पता चलता है कि जिस बस में उनके दोस्त जा रहे थे वह पोलडपुर के नजदीक एक खाई में गिर गई। घटनास्थल प्रवीण से 180 किलोमीटर की दूरी पर था। हादसे के वक्त बस में सवार 34 लोगों में से 33 की मौत हो गई और उनमें से एक की जिंदगी ही बच पाई।

प्रवीण रणदीवे ने मीडिया को बताया कि घटना की खबर सुनते ही उनका दिल दहल गया और उन्हें अब भी भरोसा नहीं हो रहा है कि उनके 33 दोस्त अब इस दुनिया में नहीं रहे। इस दुर्घटना में मृतकों की उम्र 30 से 45 वर्ष के बीच थी। उनमें से कई तो ऐसे भी थे जिनकी शादी भी नहीं हुई थी। इस भयानक हादसे में सिर्फ प्रकाश सावंत नाम के शख्स की जिंदगी बच पाई। पीएम मोदी ने भी इस दुर्घटना पर दुःख जताया है।

LEAVE A REPLY