मदरसे के हवसी मौलाना को गिरफ्तार करके पुलिस ने 36 बच्चों को कराया मुक्त

katraj-pune-news-madarsa-maulana-arrested-for-sexually-exploiting-students

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पुणे में एक मौलाना को गिरफ्तार किया गया है जो मदरसे में छात्रों का शारीरिक शोषण करता था। बताया जा रहा है कि मदरसे से पुलिस ने अब तक 36 बच्चों को मुक्त कराया है। आश्रम में ज्यादातर बच्चे बिहार के हैं, ऐसे में बाल तस्करी की आशंका भी जताई जा रही है. सभी को प्रारंभिक पूछताछ के बाद शिवाजी नगर सुधार गृह रवाना किया गया।

मामला पुणे के कोंढवा थाना क्षेत्र के कटराज इलाके का है। यहां जमीतुल खैरीया अल इस्लामिया एज्युकेशन द्वारा संचालित अनाथ आश्रम पर पुलिस ने शुक्रवार देर शाम को छापा मारकर 36 बच्चों को मुक्त कराया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक़ आश्रम में प्रताड़ना से तंग होकर दो बच्चे भागकर पुणे रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। वहां एक स्वयंसेवी संगठन के कार्यकर्ताओं की नजर उन पर पड़ी, जिसके बाद दोनों से पूछताछ की गई। बच्चों ने पहले तो खुलकर कुछ नहीं बताया। उन्हें विश्वास में लेकर पूछताछ की गई तो उन्होंने आश्रम में शारीरिक शोषण होने का खुलासा किया। इसके बाद पूरा मामला स्थानीय पुलिस के पास पहुंचा। मदरसे में छापेमारी की जहाँ से बच्चों को मुक्त करवा मौलाना को गिरफ्तार किया।

इस मामले की जांच करने वाले पुलिस इंस्पेक्टर मिलिंद गायकवाड ने बताया कि हमने इस मामले में एक केस दर्ज किया है, मदरसे से 36 बच्चे मुक्त कराये गए हैं, पुलिस जांच कर रही है.

loading...