DLF CIA ने सुलझाया विक्रम मर्डर केस, अपनी साली को बना रखा था धंधेवाली, बुरा हुआ अंजाम, पढ़ें

फरीदाबाद: कुछ दिनों पहले दयालपुर गाँव के तालाब में विक्रम नाम के एक व्यक्ति की लाश मिली थी जिसे हत्या का मामला मानकर इसकी जांच DLF क्राइम ब्रांच के प्रभारी नवीन पाराशर को सौंपी गयी थी. कल यह मामला सुलझा लिया गया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया.

मृतक विक्रम ने अपनी साली को धंधेवाली बना रखा था, रुपयों के लेन-देन में विक्रम और आरोपियों के बीच बहस हुए जिसकी वजह से विक्रम को मारकर आरोपियों ने दयालपुर के तालाब में डूबा दिया साथ ही उसकी साली को कलकत्ता स्थित उसके गाँव में भेज दिया लेकिन फरीदाबाद पुलिस ने ना सिर्फ आरोपियों को गिरफ्तार किया बल्कि उसकी साली को भी कलकत्ता से ढूंढ लाई.

आपको बताते चलें कि दिनांक 17.07.2018 को विक्रम अपनी साली के साथ रात को डॉक्टर के पास ईलाज के निकला था। वह दोनों जब अपने घर नहीं आये तो विक्रम की पत्नी ने दिनांक 18.07.2018 को दोनों के गुम होने की शिकायत भूपानी थाना में दर्ज कराई थी। जिस पर भूपानी थाणे ने FIR. 221 (Dt. 18.07.2018 U/S – 346 IPC) दर्ज की थी.

दिनांक 19.07.2018 को सुबह एक शव दयालपुर गाँव के तालाब में मिला था। जिसकी दिनांक 21.07.2018 को उसके परिवार वालों ने विक्रम के रूप में शिनाख्त की थी। घटना की गहनता को देखते हुए पुलिस आयुक्त फरीदाबाद अमिताभ ढिल्लो ने इस केस की तफ्तीश IPS ने अपराध शाखा DLF फरीदाबाद को दी वा पुलिस उपायुक्त अपराध फरीदाबाद श्री लोकेन्द्र सिंह IPS ने तफ्तीश के लिए एक टीम का गठन किया। जो निम्नलिखित है –

पुलिस टीम – निरीक्षक नवीन कुमार, उप निरीक्षक जमील अहमद, सहायक उप निरीक्षक कप्तान सिंह, मुख्य सिपाही आनन्द सिंह, मुख्य सिपाही कुलदीप सिंह, मुख्य सिपाही ईश्वर सिंह, सिपाही सन्दीप (ड्राईवर), सिपाही नितिन, सिपाही अनिल कुमार

पुलिस कार्यवाही की जानकारी

विक्रम की शिनाख्त होने के बाद उसकी साली (काल्पनिक नाम नेहा) की खोजबीन शुरू हुई. काफी मेहनत के बाद क्राइम ब्रांच ने 3.07.2018 को नेहा को कोलकत्ता स्थित उसके गाँव से बरामद किया गया.

कल 24.07.2018 को पुलिस ने नेहा का अदालत में बयान दर्ज कराया. के ब्यान अदालत में करवाये गए. नेहा ने बताया की विक्रम की हत्या कुलदीप उर्फ़ गुड्डू, योगेन्द्र सिंह वा तपन ने की है, जो उत्तर प्रदेश के रहने वाले है और यहाँ K.D ढाबा (चंदीला चौक सेक्टर 76 फरीदाबाद) में रहते है।

नेहा ने बताया कि विक्रम उससे देह व्यापार का काम करवाता था। नेहा की उम्र 22 साल है। इस काम को करने के लिए नेहा की भी सहमती थी. दिनांक 17.07.2018 को विक्रम के पास कुलदीप का फ़ोन आया कि हमें भी अपनी साली के दर्शन करवा दे। फोन पर विक्रम और कुलदीप की समय 10.00 PM से 11.00 PM के लिए दो लडको के साथ रहने के लिए डील हुई, 6000 /- रूपये एडवांस लेकर नेहा को BPTP पुल पर कुलदीप को दे दिया गया।

इसके बाद 11.00 PM पर नेहा ने विक्रम को फ़ोन करके कुलदीप से बात कराई. कुलदीप ने कहा कि नेहा को हमारे पास एक घंटा और रहने दो, 2500 /- रूपये में बात तय हो गई। रात को करीब 12.30 AM पर जब नेहा का कोई फ़ोन नहीं आया तो विक्रम ने कुलदीप के पास फ़ोन किया और कहा कि मैं BPTP पुल पर हूँ, नेहा को यहाँ छोड़ जाओ।

आधे घंटे बाद कुलदीप वा योगेन्द्र बाईक पर BPTP पुल पर पहुँच गए, नेहा और तपन दूसरी बाईक पर BPTP पुल पर पहुँच गए। नेहा ने बताया कि मैं व तपन जब BPTP पुल पर पहुंचे तो कुलदीप और योगेन्द्र पैसे को लेकर विक्रम की पिटाई कर रहे थे।

कुलदीप ने योगेन्द्र को कहा कि तू नेहा को लेकर K.D ढाबा पर चला जा, तभी तपन ने भी विक्रम की पिटाई करनी शुरू कर दी व विक्रम को विक्रम की ही गाडी में डालकर बल्लबगढ़ की तरफ ले गए। योगेन्द्र मुझे (नेहा) अपने साथ K.D ढाबा पर ले गया।

दयालपुर तालाब में किया गया मर्डर 

इंस्पेक्टर नवीन ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी कुलदीप ने बताया कि मैं और तपन विक्रम को लेकर दयालपुर गाँव के तालाब पर हमारा दोबारा झगड़ा हुआ, जिसके बाद विक्रम अपने बचाव में तालाब में कूद गया। कुलदीप और तपन ने विक्रम को ईंटे मार दी। जिससे वह घायल होकर तालाब में गिर गया वा उठ नहीं पाया ।

इसके बाद कुलदीप व तपन विक्रम की गाडी लेकर (जिसमे उसके कपडे, मोबाईल फ़ोन वा पैसे  भी पड़े हुए थे) लेकर  बुखारपुर चले गए. वहां पर उसका फ़ोन फैंक दिया व गाडी सुनसान जगह पर छोड़ कर वापिस लिफ्ट लेकर BPTP पुल पर आ गए। वहां से अपनी बाईक लेकर K.D ढाबा चले गए।

इसके बाद तपन लड़की को उत्तर प्रदेश ले गया और दिनांक 19.07.2018 को उसने लड़की को कोलकत्ता की रेल टिकट खरीद कर दे दी, व रात को लड़की को ट्रेन में बिठा दिया ।

आज दिनांक 24.07.2018 को कुलदीप व योगेन्द्र को कालंदी कुंज से मुकदमा न० 221 Dt. 18.07.2018 U/S – 302, 346, 365, 201, 120B IPC थाना भूपानी फरीदाबाद में गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपियों का विवरण:

1. कुलदीप उर्फ़ गुड्डू पुत्र उदयवीर निवासी गाँव नवादा कलां थाना सिम्भावली जिला हापुड़ उत्तर प्रदेश हाल K.D ढाबा चंदीला चौक सेक्टर 76 फरीदाबाद ।

2. योगेन्द्र पुत्र नेपाल सिंह निवासी गांव रसूलपुर थाना बाबूगढ़ जिला हापुड़ उत्तर प्रदेश हाल K.D ढाबा चंदीला चौक सेक्टर 76 फरीदाबाद ।

पुलिस प्रवक्ता सुवे सिह ने बताया कि दोनों आरोपियों को कल कोर्ट में पेश करके उनका पुलिस रिमांड लेकर हत्या के संबंध में गहनता से पूछताछ की जाएगी।