चुभता सवाल! बिजली, पानी, सीवर, सड़क और विकास, सब कुछ करे भाजपा तो पहले वालों ने क्या किया?

bjp-sarkar-need-to-do-complete-development-not-done-by-inld-congress

फरीदाबाद: आज हमारे मन में एक चुभता सवाल पैदा हुआ है. पिछले चार साल से फरीदाबाद-हरियाणा में भाजपा सरकार है, उसके पहले 10 साल तक कांग्रेस की सरकार थी और उसके पहले 10 साल तक लगातार इंडियन नेशनल लोकदल की सरकार थी, मतलब 20 साल इनेलो और कांग्रेस ने राज किया है जबकि भाजपा का राज सिर्फ 4 साल से चल रहा है.

अब सवाल यह उठता है कि बिजली, पानी, सीवर, सड़क निर्माण सिर्फ भाजपा का काम है, शहर और राज्य का विकास करना सिर्फ भाजपा का काम है तो पहले वालों ने फरीदाबाद में क्या किया था, आखिर 20 वर्षों में ये सबा काम क्यों नहीं हुए?

अब आप देखिये, आज फरीदाबाद में जलभराव की समस्या है जिसका मतलब है कि शहर में सीवरेज सिस्टम कमजोर है, या फेल हो गया है, मतलब फरीदाबाद में सीवरेज की पूरी व्यवस्था करना भाजपा का काम है, अगर ये काम भाजपा को करना है तो पहले वालों ने 20 साल में क्या किया था. अगर पहले वालों ने बढ़िया सीवरेज सिस्टम बनाया होता तो आज शहर में जलभराव की समस्या ना आती, कांग्रेसियों को पानी में नंगे बैठकर फोटो खिंचवाने की जरूरत ना पड़ती और भाजपा का काम भी बच जाता और वे शिक्षा, स्वास्थय पर ध्यान दे सकते थे.

इसी प्रकार से रोड इंफ्रास्ट्रक्चर देखा जाए तो ऐसा लगता है सभी रोड भाजपा सरकार में बन रहे हैं, ऐसा लगता है कि पहले की सरकारों ने कोई रोड बनवाये ही नहीं, वे लोग रोड बनवाते तो थे लेकिन दो चार महीनों में रोड टूट जाते थे और हर तरफ गड्ढे ही गड्ढे दिखते थे, आज भाजपा सरकार को सभी रोड सीमेंटेड बनवाने पड़ रहे हैं, अगर कांग्रेस और इनेलो सरकारों ने अपने 20 वर्षों में बढ़िया और वर्ल्ड क्लास के रोड बनवाए होते तो भाजपा का यह काम भी बच जाता और जनता के अरबों रुपये भी बच जाते.

इसी प्रकार से पानी और बिजली की व्यवस्था का बुरा हाल है, कई कॉलोनियों में पाइपलाइन नहीं है, कई कॉलोनियों में पानी टैंकर से सप्लाई होता है, लोगों का बुरा हाल है, ये सभी काम भी भाजपा को ही करना है मतलब पहले की सरकारों में ये काम भी नहीं हुए.

इसी तरह से फरीदाबाद शहर का विकास करना भाजपा के कन्धों पर है, फरीदाबाद को स्मार्ट शहर बनाने की जिम्मेदारी भाजपा के कन्धों पर है, भाजपा को ये काम सिर्फ पांच वर्षों में पूरे करने हैं, जो काम इनेलो और कांग्रेस 20 साल में नहीं कर पायी उसे भाजपा को सिर्फ पांच वर्षों में करके दिखाना है.

दरअसल कांग्रेसियों और अन्य विपक्षी दलों को मोदी, खट्टर, मंत्री गुर्जर और भाजपा सरकार पर बहुत भरोसा है, वह चाहते हैं कि भाजपा सरकार सभी काम सिर्फ पांच वर्षों में कर दे, जनता को भी भाजपा सरकार पर बहुत भरोसा है इसलिए वह भी सभी काम सिर्फ पांच वर्षों में पूरे होते देखना चाहती है, क्या पता कल कोई ऐसी सरकार आ जाए जो 20 साल में भी ये काम ना कर पाए, इसलिए भाजपा नेताओं पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है और अब उन्हें बचे हुए एक साल में पूरे तन मन से जनता की सेवा में जुट जाना चाहिए.