घटना के दिन नागपुर में थे उपदेश राणा लेकिन बना दिया गया सहारनपुर कांड का आरोपी, FIR में नाम

saharanpur-bhim-army-sachin-walia-murder-updesh-rana-name-in-fir

सहारनपुर: हिन्दू राष्ट्रवादी नेता उपदेश राणा के पीछे कुछ लोग हाथ धोकर पड़े हैं इसलिए उनके खिलाफ FIR पर FIR दर्ज हो रही है. वर्तमान में सहारनपुर में भीम आर्मी के नेता के हत्याकांड का मामला गर्माया हुआ है, दो दिन पहले महाराणा प्रताप जयंती कार्यक्रम के समय उसकी गोली मारकर हत्या की गयी थी.

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार – मृतक सचिन वालिया की माँ कांति वालिया ने डीएम व एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है कि महाराणा प्रताप जयंती कार्यक्रम में आ रहे युवकों ने सचिन वालिया की आम्बेडकर चौक के पास गोली मारकर हत्या कर दी, प्रार्थना पत्र में सचिन की माँ ने आरोप लगाया कि शेर सिंह राणा, कान्हा राणा, दीपल रायपुर, नागेन्द्र राणा और उपदेश राणा ने भड़काऊ भाषण दिया था जिसकी वजह से यह मर्डर हुआ.

इन आरोपों के बारे में सुनकर उपदेश राणा ने फेसबुक पर सफाई दी. उन्होंने कहा कि जिस दिन और जिस समय यह घटना हुई उस दिन मैं नागपुर में महाराणा प्रताप जयंती कार्यक्रम में मौजूद था, ऐसे में मेरा नाम FIR में डालना समझ से परे है.

उपदेश राणा ने कहा कि सहारनपुर हत्याकांड में, बेवजह हमारा नाम उछाला जा रहा है, इस घटना से मैं भी अत्यंत दुखी हूं, लेकिन बिना जांच के, हमें हत्या के लिए कसूरवार ठहराना, इस मामले पर गंदी राजनीति करना, अत्यंत निंदनीय है, मैं हर जांच के लिए तैयार हूं.

loading...