बीजेपी के डर से बस में भरकर भागे कर्नाटक के कांग्रेसी विधायक, कहीं और बिताएंगे कुछ दिन

congress-mlas-running-from-karnataka-afraid-off-bjp-horse-trading

बेंगलुरु: कर्नाटक में फिर से पॉलिटिकल ड्रामा शुरू हो चुका है, कांग्रेस ने अपने विधायकों को बस में भरकर भगा दिया है, सभी विधायकों को कहीं और शिफ्ट किया जा रहा है ताकि वह बीजेपी के संपर्क में ना आ पाएं, इन विधायकों को एक रिजोर्ट में ठहराया जाएगा, इससे पहले गुजरात में भी कांग्रेस ने ऐसा ही ड्रामा हुआ था जब कांग्रेसी विधायकों को 15 दिन तक कर्नाटक में ही ठहराया गया था.

इस राजनीतिक ड्रामे पर पूरे देश की नजर है, कर्नाटक में कांग्रेस और JDS ने मिलकर सरकार बनाने का दावा किया है जबकि सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी होने के नाते बीजेपी ने भी सरकार बनाने का दावा पेश किया है, बीजेपी को कांग्रेस के विधायकों के टूटने की आशंका है जबकि कांग्रेस को अपने विधायकों के टूटकर बीजेपी में जाने की आशंका है. इसलिए कांग्रेस ने अपने विधायकों को भगाने का प्लान बनाया.

कर्नाटक के बीजेपी नेता केएस ईश्वरप्पा ने दावा किया है कि कई कांग्रेसी नेता उनसे संपर्क में हैं, ये विधायक कांग्रेस और JDS के गठबंधन से नाराज हैं इसलिए कर्नाटक में हमारी ही सरकार बनेगी, एक दो दिन में सब कुछ सही हो जाएगा.

उनके दावे से पहले कई कांग्रेसी नेताओं ने बीजेपी पर लालच देकर तोड़ने का आरोप लगाया है, कांग्रेसी विधायकों का कहना है कि हमें तोड़ने की कोशिश की जा रही है, यह भी खबर आ रही है कि कांग्रेसी विधायकों को कहीं और शिफ्ट किया जाएगा ताकि बीजेपी वाले उनसे संपर्क करने की कोशिश ना कर सकें.

बता दें कि कर्नाटक में भले ही बहुमत की बीजेपी सरकार ना बन पायी हो लेकिन बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, बीजेपी को 104 सीटें मिलीं है, बहुमत से 8 सीटें कम हैं लेकिन कांग्रेस को सिर्फ 78 सीटें मिली हैं, JDS को 38 सीटें मिली हैं, दोनों पार्टियों ने मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है लेकिन बीजेपी ने भी सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का दावा पेश किया है.