कांग्रेस में मचा हडकंप, चार विधायक गायब होने के बाद सभी को बस में भरकर भागे हैदराबाद

congress-karnataka-mlas-going-to-hyderabad-from-karnataka-news

नई दिल्ली: कर्नाटक में बीजेपी की अल्पमत की सरकार बन गयी है, बहुमत के लिए 7-8 विधायकों की जरूरत है. भाजपा कांग्रेस और JDS विधायकों का अपने खेमे में आने का इन्तजार कर रही है लेकिन कांग्रेस और JDS अपने विधायकों को बचाने का हर संभव प्रयास कर रही है.

खबर है कि कांग्रेस के चार विधायक गायब हो गए हैं और बीजेपी के खेमे में पहुँच चुके हैं, एक निर्दलीय पहले ही बीजेपी के खेमे में पहुँच चुका है, बीजेपी के पास 109 विधायकों का समर्थन हो चुका है, अब उन्हें सिर्फ तीन विधायक और चाहियें.

चार विधायकों के गायब होने के बाद कांग्रेस खेमे में हडकंप मच गया है, अन्य विधायकों को भागने से बचाने के लिए उन्हें कर्नाटक से हैदराबाद भगाया जा रहा है, सभी लोगों को बसों में भरकर भेजा गया है, पहले उन्हें पोंडिचेरी भेजने की चर्चा हो रही थी लेकिन कांग्रेस ने मीडिया को गच्चा देते हुए उन्हें अचानक हैदराबाद भेज दिया.

आज सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर सुनवाई होने वाली है, अगर सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल के फैसले पर मुहर लगाई तो येद्दयुरप्पा CM बने रहेंगे लेकिन अगर राज्यपाल का फैसला ख़ारिज किया गया तो येद्दयुरप्पा को मुश्किल हो सकती है. फिलहाल येद्दयुरप्पा अपने साथ बहुमत होने का दावा कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY