बड़ी खबर, बीएस येद्दयुरप्पा बन गए कर्नाटक के मुख्यमंत्री, नहीं रोक पायी कांग्रेस

breaking-news-bs-yedyurappa-take-oath-as-cm-of-karnataka-17-may

बेंगलुरु: कर्नाटक से एक बड़ी खबर आयी है, भाजपा नेता बीएस येद्दयुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है, उन्हें सुबह ही कर्नाटक के गवर्नर बजूभाई आर वाला ने शपथ दिला दी, येद्दयुरप्पा को रोकने के लिए कांग्रेस ने पूरी कोशिश की लेकिन उन्हें रोक नहीं पायी. यह भी खबर आयी कि यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने येद्दयुरप्पा की कार को रोकने की कोशिश की लेकिन येद्दयुरप्पा राजभवन पहुँच ही गयी और CM पर की शपथ ले ली.

अब येद्दयुरप्पा के पास शपथ लेने, सरकार चलाने और बहुमत साबित करने का समय है, अगर 15 दिन में भाजपा बहुमत साबित नहीं कर सकी तो कांग्रेस को मौक़ा दिया जाएगा.

देर रात कांग्रेस की याचिका पर तीन जजों – ऐके सीकरी, अशोक भूषण और एसऐ बोबडे ने सुनवाई की लेकिन कांग्रेस की टेंशन बढाते हुए उन्होंने सुनवाई की तारीख को आगे बढ़ा दिया, अब इस याचिका पर शुक्रवार को सुबह 10.30 को सुनवाई होगी लेकिन तब तक येद्दयुरप्पा शपथ ले चुके होंगे.

इससे पहले कर्नाटक के गवर्नर बजूभाई आर वाला ने बीजेपी को सरकार बनाने का आमंत्रण दिया, कर्नाटक में 104 सीटों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, कांग्रेस को 78 सीटें जबकि JDS को 38 सीटें मिली हैं. बीजेपी को बहुमत साबित करने के लिए 7 सीटों की जरूरत है, एक निर्दलीय का उन्हें पहले ही समर्थन मिल चुका है.