दलितों पर हो रहा अत्याचार, चुपचाप देख रही मोदी सरकार: राहुल गाँधी

rahul-gandhi-criticized-modi-sarkar-against-dalit-atrocities

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने दलितों पर अत्याचार का मामला उठाया है, उन्होंने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि देश में जगह जगह दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं लेकिन मोदीजी चुपचाप बैठकर तमाशा देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि सभी बीजेपी शासित राज्यों में दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं.

बात दरअसल ये है कि भारत बंद के दिन दलित समाज के लोग सड़कों पर उतर आये थे, जलकर हिंसा, आगजनी और दंगे हुए थे, सरकारी संपत्ति को जमकर नुकसान पहुंचाया गया था, अब पुलिस इस मामले में कार्यवाही कर रही है. जिन लोगों ने दंगा, आगजनी और हिंसा की थी उनकी पहचान करके उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जा रही है, हजारों दलितों पर मामले दर्ज किये गए हैं.

अब राजनीतिक पार्टियाँ चाहती हैं कि दलितों के खिलाफ कोई कानूनी कार्यवाही ना हो, सिर्फ इसलिए क्योंकि वे दलित हैं, लेकिन कानून तो सबके लिए बराबर है, जिन्होंने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुँचाया, लोगों को मारा पीटा, दंगा किया, आगजनी की, देश को हजारों करोड़ का नुकसान पहुँचाया, उनके खिलाफ पुलिस कानूनी कार्यवाही तो करेगी ही, वरना ऐसे लोगों का हौसला बढ़ेगा और फिर से सड़कों पर उतरकर दंगा और आगजनी करेंगे.

लेकिन राहुल गाँधी इसे दलितों पर अत्याचार बता रहे हैं. उन्होंने मोदी सरकार पर दलित उत्पीडन का आरोप लगाया है, उनके लिए दलितों पर भारत सरकार का कानून लागू नहीं होना चाहिए, उन्हें दंगा करने, आगजनी करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का अधिकार मिलना चाहिए.