पीएम मोदी बोले, मुझे प्रधानमंत्री बनाने का क्रेडिट डॉ भीमराव आंबेडकर को जाता है, क्योंकि

pm-narendra-modi-give-pm-credit-to-dr-ambedkar

बीजापुर: प्रधानमंत्री मोदी ने आज छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एक सभा को संबोधित किया. मोदी ने सभा में बोलते हुए कहा कि आज 14 अप्रैल है. आज का दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आज भारत में संविधान निर्माता डॉ आंबेडकर का जन्म दिन है.

मोदी ने बताया कि डॉ आंबेडकर साहब बहुत पढ़े लिखे व्यक्ति थे, वह चाहते तो विदेश में एक अच्छी जिंदगी जी सकते थे लेकिन वह भारत में दलितों और पिछड़े लोगों के हक की लड़ाई लड़ने के लिए विदेश से वापस आये और हर कष्ट सहते हुए भारत के संविधान की रचना की.

मोदी ने कहा कि डॉ आंबेडकर मेरे लिए भी बहुत महत्वपूर्ण थे, अगर डॉ आंबेडकर ना होते तो मेरे जैसा गरीब माँ का बेटा कभी देश का प्रधानमंत्री ना बन पाता. किसी कोने में पड़ा रहता लेकिन यह बाबा के संविधान की ताकत थी कि मेरे जैसे गरीब बच्चे को आगे बढ़ने का मौका मिला.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी एक गरीब घर से निकालकर राजनीति में आये थे, पूर्व केंद्र सरकार ने गुजरात दंगों के बाद उन्हें जेल में डालने के लिए पूरी ताकत लगा दी लेकिन संविधान में दिए कानूनों का इस्तेमाल करके मोदी ने खुदको बेदाग़ बचा लिया, उनके मामले की जांच CBI, IB, सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा लेकिन मोदी अंत में बाईज्जत बरी हुए. आज भारत के प्रधानमंत्री बनकर देश की सेवा कर रहे हैं यह भारत के संविधान की ताकत की वजह से है.