जिग्नेश गैंग के कई लोग गिरफ्तार, BJP सांसद को डॉ आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने से रोका

jignesh-gang-stopped-bjp-mp-for-dr-ambedkar-malyarpan-ahmedabad

अहमदाबाद: आज पूरे देश में डॉ भीमराव रामजी आंबेडकर की जयंती मनाई जा रही है, सभी पार्टियों के नेताओं ने बधाइयों का तांता लगा दिया है, हर गली चौराहे पर डॉ आंबेडकर की मूर्तियों पर माल्यार्पण किये जा रहे हैं लेकिन जिग्नेश गैंग डॉ आंबेडकर पर अपना कॉपीराईट समझता है इसलिए बीजेपी नेताओं को माल्यार्पण करने से रोक रहा है, जिग्नेश मेवाणी ने कई दिनों पहले ही अपनी गैंग से बोल दिया था कि बीजेपी नेताओं को डॉ आंबेडकर की मूर्तियों को हाथ ना लगाने दें.

आज जिग्नेश गैंग के लोगों ने ऐसा ही किया. अहमदाबाद में बीजेपी सांसद और कई नेता डॉ आंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर रहे थे तो जिग्नेश गैंग के सदस्यों ने वहां पर पहुंचकर उन्हें रोकने की कोशिश की, पुलिस ने जिग्नेश गैंग के कई लोगों को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि अहमदाबाद में बीजेपी सांसद किरीट सोलंकी अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के लिए पहुंचे थे। इस दौरान जिग्नेश गैंग के लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया.

इससे पहले शुक्रवार को जिग्नेश मेवानी ने धमकी दी थी कि बीजेपी के किसी भी नेता को अंबेडकर कि प्रतिमा पर फूल नहीं चढ़ाने देंगे। दूसरी ओर अहमदाबाद में कड़ी सुरक्षा के बीच बड़ी तादाद में कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी नेता अंबेडकर की प्रतिमा पर फूल चढ़ाने पहुंचे. विरोध करने वालों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।