केजरीवाल ने वापस लौटाया ईमानदारी का सर्टिफिकेट, खुश हो गए अरुण जेटली, धुल गए दाग

arun-jaitley-forgives-arvind-kejriwal-on-defamation-change

नई दिल्ली: आज से तीन साल पहले अरविन्द केजरीवाल को देश के लोग ईमानदार नेता मानते थे, केजरीवाल की बातों को लोग सच मानते थे, एक दिन केजरीवाल ने अरुण जेटली पर भ्रष्टाचार के बेहद सनसनीखेज आरोप लगाये, पूरे देश में हडकंप मच गया, अरुण जेटली को लोग बेईमान समझने लगे, उनपर भ्रष्टाचार के दाग लग गए. केजरीवाल ने अरुण जेटली पर DDCA घोटाले का दाग लगा दिया था.

अरुण जेटली का इन आरोपों से काफी राजनीतिक नुकसान हुआ, उन्होंने केजरीवाल के खिलाफ 10 करोड़ का आपराधिक मानहानि का केस ठोंक दिया, केजरीवाल अपने आरोपों को साबित नहीं कर पाए, जब उन्हें लगा कि झूठे आरोपों के मामले में उन्हें कई साल के लिए जेल जाना पड़ सकता है तो उन्होंने आज अरुण जेटली से माफी मांगी ली, केजरीवाल के अलावा अन्य आप नेताओं – दीपक बाजपेई, राघव चड्ढा, आशुतोष, संजय सिंह और कुमार विश्वास ने भी माफी मांग ली है.

एक तरह से कहें तो अरुण जेटली को केजरीवाल से ईमानदारी का सर्टिफिकेट वापस मिल गया है, उनपर लगे सभी दाग धुल गए हैं, अरुण जेटली ने केजरीवाल को तुरंत माफ़ कर दिया, माफ़ करने में समय नहीं लगाया. वैसे केजरीवाल ने माफी मांगने का दिन सोच विचार का चुना था, उन्होंने भारत बंद के दिन माफी मांगी जिसकी वजह से मीडिया में हल्ला नहीं मच पाया.