योगी ने मायावती के जमीर को झकझोरा, देख लिया दोस्ती का नतीजा, सपा लेना जानती है, देना नहीं

yogi-adityanath-told-mayawati-sp-is-selfish-party-cheated-you

लखनऊ, 23 मार्च: उत्तर प्रदेश के राज्य सभा चुनाव में भाजपा ने बसपा उम्मीदवार भीम राव अंबेडकर को हराकर 9वीं सीट भी जीत ली. एक सीट पर सपा की जीत हुई.

जीत के बाद बसपा की हार का ठीकरा योगी ने सपा पर फोड़ा. उन्होंने मायावती के जमीर को झकझोरते हुए कहा कि आपने सपा के साथ गठबंधन करके देख लिया, आपको क्या मिला, सपा वाले सिर्फ लेना जानते हैं, देना नहीं. इन्होने अपने उम्मीदवार को जितवा दिया लेकिन इन्होने आपकी फिक्र नहीं की.

सपा बसपा में इस डील के साथ गठबंधन हुआ था कि गोरखपुर और फूलपुर में बसपा के लोग सपा को वोट देंगे जबकि राज्य सभा चुनाव में सपा वाले बसपा उम्मीदवार को जीत दिलवाएंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ क्योंकि बबुआ तो बड़ा चालाक निकला.

अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव में दोनों सीटों पर बसपा के वोट लेकर दो सांसद बना लिए वहीँ जब राज्य सभा की बारी आयी तो अपनी उम्मीदवार जया बच्चन को चुनाव जितवा दिया. मायावती ने सोचा था कि राज्य सभा में उनका उम्मीदवार चुनाव जीतेगा लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. दूसरी तरह से कहें तो बसपा से गठबंधन करके सपा ने तीन सांसद बना लिए जबकि मायावती को बाबा जी का ठुल्लू मिला है. उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ.

बीजेपी के जीते हुए उम्मीदवार – अरुण जेटली, अनिल जैन, जीवीएल नरसिंह राव, विजय पाल तोमर, कांता कर्दम, अशोक बाजपाई, हरनाथ यादव, सकलदीप राजभर, अनिल अग्रवाल.

LEAVE A REPLY