बहुत चालाक निकला बबुआ, BSP से गठबंधन करके बना लिए 3 सांसद, बुआ को मिला, बाबा जी का ठुल्लू

sp-bsp-alliance-akhilesh-yadav-get-three-mps-mayawati-got-0

लखनऊ, 23 मार्च: सपा बसपा में इस डील के साथ गठबंधन हुआ था कि गोरखपुर और फूलपुर में बसपा के लोग सपा को वोट देंगे जबकि राज्य सभा चुनाव में सपा वाले बसपा उम्मीदवार को जीत दिलवाएंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ क्योंकि बबुआ तो बड़ा चालाक निकला.

अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव में दोनों सीटों पर बसपा के वोट लेकर दो सांसद बना लिए वहीँ जब राज्य सभा की बारी आयी तो अपनी उम्मीदवार जया बच्चन को चुनाव जितवा दिया. मायावती ने सोचा था कि राज्य सभा में उनका उम्मीदवार चुनाव जीतेगा लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. दूसरी तरह से कहें तो बसपा से गठबंधन करके सपा ने तीन सांसद बना लिए जबकि मायावती को बाबा जी का ठुल्लू मिला है. उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ.

बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य सभा चुनाव में मायावती के बसपा उम्मीदवार भीम राम अंबेडकर की हार हुई है जबकि बीजेपी के अनिल अग्रवाल की जीत हुई है. योगी ने सपा-बसपा का खेल बिगाड़ दिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 10 सीटों के लिए आज मतदान हुआ है, बीजेपी के 8 सदस्यों की जीत तय थी, एक सीट पर सपा की जीत हुई, अब 10वीं सीट भी बीजेपी ने जीत ली है.

राज्य सभा चुनाव के लिए सपा-बसपा में डील हुई थी लेकिन योगी की रणनीति ने सपा-बसपा का सारा खेल बिगाड़ दिया. योगी के गेम में निर्दलीय विधायक राजा भैया ने भी साथ दिया, उन्होंने खुद सपा को वोट दिया लेकिन अपने साथी विधायक को भाजपा को वोट दिलवाया.