कांग्रेसी जिसे बनाना चाहते हैं PM, उसे नही पता NCC का मतलब, मंत्री गुर्जर ने उड़ाया मजाक

rahul-gandhi-not-know-ncc-krishan-pal-gurjar-make-fun

फरीदाबाद, 24 मार्च: यह देश के लिए बहुत शर्मनाक बात है कि कांग्रेस पार्टी जिस नेता को भारत का प्रधानमंत्री बनाने का सपना देख रहे हैं उसे NCC के बारे में नहीं पता है. भारतीय स्कूलों में पढने वाले हर बच्चे को NCC के बारे में जानकारी होती है, लेकिन राहुल गाँधी इटली में पढ़े-लिखे हैं इसलिए उन्होंने NCC के बारे में जानते नहीं हैं लेकिन उनकी यह अज्ञानता इस वक्त चर्चा में है.

फरीदाबाद के सांसद एवं केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का मजाक उड़ाया हैं. गुर्जर ने कहा – जिस व्यक्ति को NCC की जानकारी न हो वह देश के बारे में क्या जानकारी रखता होगा और देशवासियों को क्या जानता होगा.

गुर्जर ने कहा सबसे ज्यादा आश्चर्य इस बात का है कि वो प्रधानमंत्री बनने का सपना भी देख रहा हैं और NCC के बारे में जानता नहीं है.

आपको बता दें कि राहुल गाँधी इस समय चुनावी प्रचार करने कर्नाटक गए हुए हैं. राहुल गाँधी एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. तो किसी ने राहुल गाँधी से सवाल पूंछा कि NCC परीक्षा पास पास करके C सरटीफिकेट पाने वाले कैडेटों को क्या करना चाहिए. तो राहुल गाँधी ने सीधा कहा मैं इस सवाल क जवाब देने में सक्षम नहीं हूँ. क्योंकि मुझे NCC के बारे में पता नहीं है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नेशनल कैडेट कोर (NCC) का पाठ्यक्रम तीन वर्ष का होता है और इनमें उत्तीर्ण कैडेटों को भारतीय सेना (INDIAN ARMY) में रिटर्न परीक्षा नहीं देनी पड़ती है. और कई अन्य सरकारी नौकरियों में भी छूट मिलती है.