फूलपुर में अभी मुस्लिम इलाकों के खुल रहे हैं EVM इसलिए बीजेपी से आगे है महागठबंधन

phulpur-election-result-sp-bsp-congress-leading-over-bjp

फूलपुर, 14 मार्च: आज उत्तर प्रदेश में 11 मार्च को हुए गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के नतीजे आ रहे हैं. फूलपुर से बीजेपी के लिए बुरी खबर है क्योंकि वहां पर सपा-बसपा और कांग्रेस का महागठबंधन बाजी मारता दिख रहा है. फूलपुर में बीजेपी करीब 1050 वोटों से पीछे चल रही है. यह सीट उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के इस्तीफ़ा देने की वजह से खाली हुई थी और उनका गढ़ भी मानी जाती है.

जब इस मामले पर उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से प्रतिक्रिया माँगी गयी तो उन्होंने कहा कि अभी सपा समर्थक क्षेत्रों के EVM खुल रहे हैं इसलिए अभी उनके उम्मीदवार आगे हैं लेकिन जैसे जैसे अन्य क्षेत्रों के EVM खुलेंगे उसके बाद बीजेपी उम्मीदवार बढ़त बना लेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फूलपुर में मुस्लिम आबादी भी बहुत है और कई क्षेत्र मुस्लिम बहुल हैं, अभी उन्हीं इलाकों के EVM खुल रहे हैं. जब हिन्दू बहुल इलाकों के EVM खुलेंगे तो बीजेपी के लिए खुशखबरी आ सकती है.

 

आपको बता दें कि शुरुआत में फूलपुर में बीजेपी ने बढ़त बनायी थी, उसके बाद सपा ने बढ़त बनायी, उसके बाद सपा की बढ़त कम हुई है. हो सकता है कि केशव प्रसाद मौर्या का दावा सही साबित हो जाए.

LEAVE A REPLY