जिस दिन कांग्रेस-राज ख़त्म हुआ उस दिन भी लूटकर गए पी चिदंबरम, अंतिम दिन घोटाले का खुलासा

p-chidambaram-looted-india-at-last-day-of-congress-government

नई दिल्ली, 6 मार्च: कांग्रेस के बारे में आज कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने ऐसा खुलासा किया जिसके बाद भूचाल आ गया है, कांग्रेस सरकार में वित्त मंत्री पी चिदंबरम यूपीए सरकार के अंतिम दिन भी देश को लूटकर गए थे, जिस दिन 2014 लोकसभा चुनाव के नतीजे आये थे, जिस दिन कांग्रेस की करारी हार की खबर आ रही थी उसी दिन पी चिदंबरम 7 कंपनियों को फायदा पहुंचाने वाले कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर कर रहे थे, मतलब अंतिम दिन भी उन्होंने लूटने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी.

उन्होंने कहा कि हम देशवासियों को दो आंकड़े देना चाहते हैं, 2008 तक भारतीय बैंकों के द्वारा कुल 18.06 लाख करोड़ रुपये एडवांस लोन दिए गए थे, UPA सरकार के 6 साल में मार्च 2014 में यह बढ़कर 52.2 लाख करोड़ हो गया. 2014 में 52.2 लाख करोड़ में से 36 परसेंट NPA बन चुका था. मतलब करीब 20 लाख करोड़ रुपये NPA बन चुका था.

रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि लेकिन अब NPA 82 परसेंट हो चुका है, मतलब करीब 40 लाख करोड़ रुपये NPA बन चुका है, इसका मतलब है कि UPA सरकार ने कई सही जानकारियाँ सामने नहीं आने दीं. मतलब करीब 40 लाख करोड़ रुपये में NPA बन गया.

रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि हमारी सरकार में जो भी लोन दिए गए हैं उसनें से एक भी पैसा NPA नहीं बना है लेकिन कांग्रेस ने पूरा अर्थ तंत्र तार तार कर दिया, मनमोहन सरकार ने पूरा अर्थ तंत्र बर्बाद कर दिया, यह सब हस्तक्षेप, प्रलोभन और दवाब देकर कराया गया.

उन्होंने पी चिदंबरम के एक और घोटाले का खुलासा करते हुए कहा कि कांग्रेस के वित्त मंत्री ने अगस्त 2013 में एक 80-20 स्कीम शुरू की थी लेकिन हमें उसे नवम्बर 2014 में बंद कर दी. इस स्कीम में सिर्फ MMTC और PSU को ही गोल्ड को इम्पोर्ट करना का अधिकार दिया गया था ताकि गोल्ड का इम्पोर्ट कम हो. उसमें बदलकर कहा गया कि इसका फायदा कुछ प्राइवेट कंपनियों को भी मिलेगा, उस समय के बड़े विद्वान वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने चुनाव के रिजल्ट के दिन भी 16 मई 2014 को 7 प्राइवेट कंपनियों को 80:20 स्कीम का फायदा दिया. उन 7 कंपनियों में गीतांजलि नाम की भी एक कंपनी थी जो मेहुल चौकसी की कंपनी है.

रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि देश जानना चाहता है कि चुनाव नतीजे के दिन जब मनमोहन सरकार जा रही थी तो उस दिन 7 कंपनियों को फायदा क्यों पहुँचाया गया, पी चिदंबरम यह सब किसके इशारे पर कर रहे थे. यह कांग्रेस का बेशर्मी भरा काम था, चिदंबरम को इसका जवाब देना चाहिए. यह घोटाला क्यों किया गया और इसका फायदा किसे मिला.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: