बीजेपी और समर्थक विधायकों संघ आज डिनर करेंगे CM मनोहर लाल, रूठों को मनाने की करेंगे कोशिश

haryana-cm-manohar-lal-khattar-diner-with-mlas-27-march

चंडीगढ़, 27 मार्च: हरियाणा सरकार अब चुनावी रंग में रंगने लगी है और सीएम मनोहर लाल अपने साथियों को मनाने में जुट गए हैं। हाल में सीएम ने कई मंत्रियों संग डिनर किया था और उन्हें मनाने का प्रयास किया था। अब उनकी नजर रूठे विधायकों पर है।

सूत्रों द्वारा जानकारी मिल रही है कि मुख्यमंत्री आज दोपहर विधायकों संग लंच करेंगे। 15 मार्च को भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय की मीटिंग के दौरान मंत्रियों व विधायकों के अलावा पार्टी पदाधिकारियों की शिकायतों का बंडल इतना भारी हो गया कि मुख्यमंत्री के सामने समस्या खड़ी हो गई। सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय नेतृत्व ने भी मुख्यमंत्री को अपनी कार्यप्रणाली और व्यवहार में सुधार करने की नसीहत दी है। संघ नेताओं द्वारा भी नाराजगी जताए जाने की बात सामने आ रही है। ऐसे में संभव है संघ पदाधिकारियों के साथ भी सीएम बैठक करते नजर आएं।

आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट‍्टर पहले पार्टी विधायकों व मंत्रियों के साथ लंच करेंगे और दोपहर बाद 2 बजे उनके आवास पर ही पार्टी विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक में सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों – रहीसा खान, रविंद्र मच्छरौली, जसबीर सिंह देशवाल व दिनेश कौशिक के अलावा बसपा विधायक टेकचंद शर्मा को भी बुलाया जा सकता है। सीएम की इस पूरी कसरत को कैलाश विजयवर्गीय की बैठक में उठे बागी सुरों को शांत करने की कवायद से जोड़कर देखा जा रहा है। बताते हैं कि विजयवर्गीय की रिपोर्ट के बाद ‘दिल्ली दरबार’ से भी सीएम को निर्देश जारी हुए हैं।