मंत्री अनिल विज का कमाल, स्वास्थय सेवाओं में सुधार करके हरियाणा को दिलाए 5 अवार्ड

haryana-5-awards-in-health-services-minister-anil-vij-hard-work

चंडीगढ़, 17 मार्च: हरियाणा के लिए खुशखबरी है क्योंकि स्वास्थय सेवाओं में राज्य को 5 अवार्ड मिले हैं. यह सब हुआ है हरियाणा के स्वास्थय मंत्री अनिल विज की कड़ी मेहनत की वजह से जिन्होंने मंत्री बनते ही कई सुधार किये.

अनिल विज ने कहा कि प्रदेश के मरीजों को उत्कृष्ट स्वास्थय सेवाओं के लिए स्वास्थय विभाग को विभिन्न 5 पुरस्कारों से नवाजा गया है. ये पुरष्कार राष्ट्र स्तर पर स्वास्थय सेवाओं पर काम कर रही संस्थाओं की तरफ से दिए गए हैं.

अनिल विज ने बताया कि 2 पुरष्कार हरियाणा चिकित्सा सेवा निगम द्वारा दी गयी सेवाओं के लिए मिले हैं जबकि 3 पुरष्कार राष्ट्रीय स्वास्थय मिशन के पैरामीटर में सुधार होने पर दिए गए हैं.

उन्होंने बताया कि स्वास्थय सेवाओं की उत्कृष्ट शुरुआत के लिए विभाग को स्कोच गोल्ड अवार्ड से पुरस्कृत किया गया है, ये पुरष्कार मिशन निदेशक अमनीत पी. कुमार ने दिल्ली में ग्रहण किये. इसी प्रकार मातृ स्वास्थय देखभाल तथा डिजिटल स्वास्थय में नयी शुरुआत करने के लिए ‘स्कोच आर्डर ऑफ़ मेरिट अवार्ड’ से नवाजा गया है. विभाग ने प्रदेश में मातृ मृत्यु दर को कम करने के लिए जीरो होम डिलीवरी अभियान चलाया है, इसकी भी प्रशंसा की गयी है.

कंप्यूटर सोसाइटी ऑफ़ इंडिया की ओर से हरियाणा चिकित्सा सेवा निगम को राज्य के विभिन्न भागों में दवाई की साइज उपलब्धता के लिए वेयर हाउसेज को ऑनलाइन करने पर पुरस्कृत किया गया है.

Sponsored Articles
loading...