बांग्लादेश के जबड़े से जीत छीनने वाले दिनेश कार्तिक पर चढ़ बैठे भारतीय खिलाड़ी, किया चमत्कार

dinesh-karthik-hit-india-beat-bangladesh-in-nidadas-t-20-series

कोलंबो, 18 मार्च: आज दिनेश कार्तिक की कमाल की पारी की वजह से Nidahas T20 ट्रॉफी के फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हरा दिया. अंतिम गेंद पर भारत को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे, दिनेश कार्तिक ने छक्का मारकर बांग्लादेश के जबड़े से जीत को छीन लिया.

एक समय भारत यह मैच हारता दिख रहा था क्योंकि अंतिम दो ओवरों में भारत को जीत के लिए 33 रन चाहिए था, दिनेश कार्तिक ने 19वें ओवर में 22 रन बनाए. इसके बाद अंतिम ओवर में जीत के लिए 12 रन चाहिए थे. शुरुआत की कुछ गेंदें बेकार चली गयीं और अंतिम गेंद में 5 रन बनाने का लक्ष्य मिला जिसे दिनेश कार्तिक ने छक्का मारकर पूरा कर दिया.

इस मैच के जीत के हीरो दिनेश कार्तिक रहे इसलिए जैसे ही मैच ख़त्म हुआ भारतीय टीम के खिलाडी दिनेश कार्तिक को गिराकर उनके ऊपर चढ़ गए. हर कोई दिनेश कार्तिक को जी भरकर दुलार रहा था क्योंकि उन्होंने अपने दम पर भारत को जीत दिलाई थी.

बांग्लादेश ने भारत के सामने 167 रनों का लक्ष्य रखा था. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी 56 रनों की कप्तानी पारी खेली. दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 8 गेंदों में 29 रन बनाए. लोकेश राहुल ने भी 14 गेंदों पर 24 रन बनाए. मैच को अंतिम गेंद तक पहुंचाने का श्रेय पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये विजय शंकर को जाता है जिन्होंने तीसरा ओवर चाट लिया.