बॉबी कटारिया बोले, गेंहू पैदा करने में किसान खर्च करते हैं 2500 पर क्विंटल, सरकार देती है 1750

LIKE फेसबुक पेज
bobby-kataria-demand-to-increase-msp-for-farmers-khattar-sarkar

गुरुग्राम, 19 मार्च: हरियाणा में जाट आन्दोलन के साथ साथ किसान आन्दोलन भी शुरू हो गया है. खट्टर सरकार पहले जाट आन्दोलन से ही दुखी थी लेकिन अब उसे किसान आन्दोलन का भी सामना करना पड़ेगा. आज युवा एकता फाउंडेशन के चीफ बॉबी कटारिया ने भी किसानों के मुद्दे पर अपनी आवाज उठाई है.

बॉबी कटारिया ने कहा कि हमारा देश सिर्फ दो लोगों पर मुख्य रूप से निर्भर है – एक किसान और दूसरा जवान. जवान बॉर्डर पर खड़ा होकर हमारी रक्षा करता है, हमारे लिए शहीद हो जाता है, पूरी जिंदगी हमारी रक्षा में बिता देता है, वहीं किसान हमारे लिए भोजन पैदा करता है, लेकिन आज हमारे देश का किसान दुखी है.

उन्होंने कहा कि किसान कर्ज लेते हैं लेकिन जब उनकी फसल को नुकसान होता है तो ना उनके घर खाने को होता है और ना ही कर्ज भरने का पैसा होता है जिसका नतीजा यह होता है कि वे आत्महत्या कर लेते हैं.

बॉबी कटारिया ने किसानों की फसलों का मिनिमम सपोर्ट प्राइस बढाने की मांग की. उन्होने कहा कि एक क्विंटल गेंहू पैदा करने में किसानों को 2500 रुपये खर्च करने पड़ते हैं लेकिन हमारी सरकार उन्हें सिर्फ 1750 रुपये प्रति क्विंटल देती है. सरकार को किसानों को उनकी पैदावार का उचित दाम देना चाहिए ताकि उनकी भी जिंदगी में खुशियाँ आ सकें.

2 COMMENTS

  1. BOBY KATARIYA JHUTH BOL RAHA HAI, KISAN KO 1 QUINTAL GEHU PAIDA KARNE ME MAATRA 1200 KA KHARCHA AATA HAI

LEAVE A REPLY