पी चिदंबरम के लिए आफत की खबर, अब होगी 80-20 घोटाले की CBI जांच, PAC ने की शिफारिश

A sub-committee of the Public Accounts Committee has recommended to the government a CBI inquiry of 80-20 scam of P Chidambaram
bad-news-for-p-chidambaram-pac-recommend-cbi-probe-80-20-scam

नई दिल्ली, 7 मार्च: कहते हैं कि बुरे कर्म का बुरा नतीजा होता है और इन्सान लोग सभी पापों की सजा इसी जीवन में भुगत कर जाते हैं, अब कांग्रेसी नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के भी बुरे कर्मों की पोल खुल रही है, उनका बेटा कार्ति चिदंबरम पहले ही CBI की रिमांड में है, उसके खिलाफ कई सबूत मिल चुके हैं, अब पी चिदंबरम पर भी मुसीबतों का पहाड़ टूटने वाला है.

रिपोर्ट के अनुसार संसद की पब्लिक अकाउंट कमेटी ने पी चिदंबरम के 80-20 घोटाले की CBI जांच की शिफारिश की है, इस घोटाले के आरोप भारतीय जनता पार्टी ने लगाए हैं, कांग्रेस सरकार के अंतिम दिन भी पी चिदंबरम ने इस घोटाले के तहत 7 प्राइवेट कंपनियों को फायदा पहुँचाया था जिसमें पंजाब बैंक घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी की कंपनी गीतांजलि भी शामिल थी.

इस घोटाले के आरोप रघुराम राजन पर भी लग रहे हैं क्योंकि 2014 में रिजल्ट के दिन पी चिदंबरम ने 7 कंपनियों को फायदा पहुँचाने के आदेश पर साइन किया और पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन ने इसको लेकर सर्कुलर जारी किया. यह चुनाव आयोग के निषेधाज्ञा का भी उल्लंघन था. 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: