केजरीवाल की ‘आरोप लगाओ माफी मांगो’ योजना से पंजाब के आप नेता नाराज, पार्टी में बगावत

arvind-kejriwal-apologies-vikram-singh-majithia-aap-leaders-angry

नई दिल्ली, 16 मार्च: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की आदत रही है कि वह नेताओं पर बड़े बड़े आरोप लगाते हैं और उसके बाद उनसे माफी मांग लेते हैं, पिछले डेढ़-दो वर्षों में केजरीवाल ने हर उस नेता से माफी मांगी है जिसके खिलाफ उन्होंने आरोप लगाए थे, उन्होंने अरुण जेटली, नितिन गड़करी और अब विक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांगी है.

आम आदमी पार्टी ने पंजाब में विक्रम मजीठिया का मुद्दा बनाकर ही चुनाव लड़ा था और उन्हें पंजाब की जनता ने 20 सीटें दीं लेकिन कल अचानक केजरीवाल ने मजीठिया से हाथ जोड़कर माफी मांग ली. उनके माफी मांगने के बाद पंजाब के आप विधायक नाराज हैं क्योंकि उन्हें वोट ही विक्रम मजीठिया को जेल भेजने के लिए मिले थे. केजरीवाल ने सिर्फ एक महीनें में मजीठिया को जेल भेजने का वादा किया था.

कल दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने विक्रम सिंह मजीठिया से लिखित में माफी मांगी जिसके बाद पंजाब की राजनीति में बवाल मच गया. आप पार्टी में भी गया है। इसे लेकर नाराज चल रहे AAP के पंजाब प्रभारी और सांसद भगवंत मान ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। भगवंत मान ने कहा है कि पंजाब के ड्रग माफिया और भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी लड़ाई आम आदमी के रूप में जारी रहेगी।

केजरीवाल द्वारा माफी मांगने से खुद AAP में ही उन्हें नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। भगवंत मान से पहले आप के बागी नेता कुमार विश्वास भी इसे लेकर अरविंद केजरीवाल पर तंज कस चुके हैं। कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि हम उस शख्स पर क्या थूकें जो खुद थूक कर चाटने में माहिर है.

LEAVE A REPLY