कुरुक्षेत्र में दहाड़े अन्ना हजारे, 23 मार्च को दिल्ली में आन्दोलन करके मोदी सरकार को हिला देंगे

anna-hazare-will-start-andolan-against-modi-sarkar-from-24-march

कुरुक्षेत्र, 4 मार्च: धरना गुरु अन्ना हजारे आज हरियाणा के कुरुक्षेत्र पहुंचे, जहाँ पर उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हमें 70 वर्षों बाद भी अाजादी नहीं मिली है लेकिन अांगनबाड़ी वर्करों को अाज भी सड़कों पर बैठना पड़ रहा है।

अन्ना हजारे ने कहा अगर लोकपाल लागू हो जाता तो 70 फ़ीसदी भ्रष्टाचार अपने आप समाप्त हो जाना था, लेकिन केंद्र सरकार ने अभी तक लोकपाल लागू नहीं किया।

उन्होंने किसानों के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि किसानों को अपनी फसल का डेढ़ गुणा दाम मिलना चाहिए लेकिन किसान की बहुत बुरी दुर्दशा हो रही है। हर राज्य में कृषि का मुल्य अायोग है बावजूद इसके केंद्र उसमें कटौती करता है। इस बार अांदोलन में मजदूरों के लिए पेंशन योजना, भ्रष्टाचार और अन्याय के खिलाफ भी लड़ाई लड़ी जाएगी।

अन्ना हजारे ने आज कुरुक्षेत्र की पंजाबी धर्मशाला में किसान अांदोलन कि एक जनसभा को संबोधित किया, अन्ना हजारे ने कहा कि 23 मार्च को शहीदी दिवस के दिन देश की राजधानी दिल्ली में बिगुल बजाने की पूरी तैयारी कर ली गई है। इसके लिए जमीन तैयार करने के लिए 40 सभाए की जा चुकी हैं। लेकिन अभी तक दिल्ली में आन्दोलन के लिए स्थान की परमिशन नही मिल पाई है। उनका कहना है कि अगर स्थान नही मिला तो वे जेल से अांदोलन की शुरुअात करेंगे और मोदी सरकार को हिला देंगे.

LEAVE A REPLY