अखिलेश यादव ने किया राजा भैया को धन्यवाद लेकिन अभी सस्पेंस में है राजा का खेल

akhilesh-yadav-thanks-raja-bhaiya-for-vote-for-samajwadi-party

लखनऊ, 23 मार्च: अखिलेश यादव ने राज्य सभा के लिए समाजवादी पार्टी के समर्थन के लिए राजा भैया उर्फ़ रघुराज प्रताप सिंह को धन्यवाद किया है. राजा भैया ने अभी सपा को वोट नहीं दिया है लेकिन अखिलेश यादव ने उन्हें अडवांस में धन्यवाद दिया है.

यूपी राज्य सभा की 10 सीटों के चुनाव में शह और मात का खेल चल रहा है. शतरंज के इस खेल में सपा-बसपा पर योगी भारी पड़ रहे हैं. योगी ने अचानक बाजी पलट दी है. मायावती के उम्मीदवार भीम राव अंबेडकर की जीत मुश्किल दिख रही है. निर्दलीय विधायक राजा भैया ने बसपा को वोट करने से इनकार कर दिया है.

योगी ने अभी अभी एक बड़ा दांव खेला है. उन्होंने अपने दो विधायकों को वोट देने से रोक दिया है जिसकी वजह से अब एक उम्मीदवार को जीत के लिए सिर्फ 36 वोटों की जरूरत है. अगर राजा भैया बीजेपी को वोट दे देंगे तो बीजेपी की जीत हो जाएगी, अगर राजा भैया अपना वोट नहीं देंगे तो भी बीजेपी को ही फायदा होगा. बसपा को जीत के लिए 2 वोट कम पड़ रहे हैं. योगी ने सारा खेल पलट दिया है जिसकी वजह से बीजेपी के 9वें उम्मीदवार के जीतने की संभावना बढ़ गयी है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश के राज्य सभा चुनाव में मायावती ने अपने उम्मीदवार भीम राव अंबेडकर को जितवाने के लिए पूरी ताकत लगा दी है लेकिन उन्हें बहुत बड़ा झटका लगा है क्योंकि BSP विधायक अनिल सिंह ने BJP को वोट दिया है. बीजेपी को वोट देने के बाद अनिल सिंह ने कहा कि मैंने अपनी अंतरात्मा की आवाज पर महाराज जी को वोट दिया है.

अब इसके अलावा सपा या बसपा से अगर एक भी विधायक बीजेपी के पाले में आ गया तो सपा या बसपा का कोई उम्मीदवार चुनाव हारेगा और 9वीं सीट भी बीजेपी के खाते में चली जाएगी.