विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में भी टीम इंडिया ने जीत लिया टी-20 का फाइनल मैच, जीती सीरीज

Unknown Author:
team-india-win-t-20-final-match-against-south-africa-win-series-also

केपटाउन: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया। 

आपको बता दें दक्षिण अफ्रीकी कप्तान जेपी डुमिनी ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, भारत की शुरुवात अच्छी नहीं रही और नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा मात्र 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, उसके वाद मैदान पर बल्लेबाजी करने आये सुरेश रैना ने धुंआधार 27 गेंदों में 43 रन बनाये और भारत ने दक्षिण अफ्रीका को  निर्धारित 20 ओवरों में 173 रनों का लक्ष्य दिया. 

जिसके जवाब में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुवात भी ख़राब रही और  हेंड्रिक्स मात्र सात रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बनें. उसके बाद भारतीय गेंदबाजी के धारदार आक्रमण के आगे कोई भी अफ्रीकी बल्लेबाज टिक नहीं सका हालाँकि दक्षिण अफ्रीकी कप्तान  डुमिनी ने 51 रन बनाकर कुछ हद तक संघर्ष जरुर किया, लेकिन उनका संघर्ष बेकार हो गया. इस तरह से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में 10 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया. भारत की जीत में 43 रन बनाकर बनाकर और 1 विकेट लेने वाले सुरेश रैना को मैं ऑफ़ द मैच चुना गया. 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Sports

Post A Comment:

0 comments: