नॉएडा में फर्जी एनकाउंटर से अनिल अवाना का उठा पुलिस से भरोसा, बोले, कल को हमें भी मार देंगे

Anil Awana slams UP Police on Noida fake encounter, Demand strict action from Yogi Sarkar, Jitendra Yadav fake encounter case
anil-awana-demand-strict-action-on-noida-fake-ancounter-from-yogi

नई दिल्ली: नॉएडा में फर्जी एनकाउंटर के बाद पुलिस और प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं, कुछ पुलिस वालों की वजह से पूरे डिपार्टमेंट की बदनामी हो रही है इसलिए लोग फेक एनकाउंटर करने वाले पुलिस अफसरों और सिपाहियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग कर रहे हैं.

नॉएडा के सोशल एक्टिविस्ट अनिल अवाना भी पुलिस और प्रशासन पर भड़के हुए हैं और योगी सरकार से ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है.

अनिल अवाना ने कहा कि मैं प्रशासन से यह पूछना चाहता हूँ, हम आप से डरें या उग्रवादियों से, आपकी पुलिस ने जीतेन्द्र यादव का नकली एनकाउंटर कर दिया, जिन पुलिस वालों ने उसे गोली मारी मैं उनसे यह पूछना चाहता हूँ, नकली एनकाउंटर करके आपके थोड़े पैसे बढ़ जाते, पोस्ट बढ़ जाती, आपने यह नहीं देखा कि वह किसी का बच्चा है, उनके माँ बाप पर क्या बीत रही होगी.

उन्होंने योगी सरकार से इन पुलिस वालों पर कड़ी कार्यवाही की विनती की, उन्होंने प्रशासन से कहा कि - आप लोग ताकतवर हैं, कोई आपका मुकाबला नहीं कर सकता लेकिन अब हम आप लोगों पर भरोसा कैसे करें, हम लोग तो यहाँ पर मजे से घुमते हैं, टेंशन फ्री रहते हैं कि हमारा प्रशासन बहुत सख्त है, कोई दिक्कत नहीं होगी, हमें किसी से डरने की जरूरत नहीं है, ना चोरों से, ना लुटेरों से, ना उग्रवादियों से, अब अगर आप पुलिस वाले ही ऐसा काम करेंगे तो हम किस पर भरोसा करें.

उन्होंने योगी सरकार से सवाल करते हुए कहा कि पहले तो ऐसी घटना नहीं होती थी, चलो ठीक है, आप बदमाशों का एनकाउंटर कर रहे हैं, लेकिन गलत काम भी हो रहा है, पुलिस वाले ने नशे में जीतेन्द्र यादव को गर्दन पर गोली मारी ताकि उसका प्रमोशन हो, सरकार उसकी वाहवाही करें. पुलिस वाले ने यह भी नहीं सोचा कि सरकार उसको सजा भी तो दे सकती है. किसी के बच्चे को गोली मारने से पहले पुलिस वाले ने यह भी नहीं सोचा कि उसके परिवार का क्या हाल होगा.

अनिल अवाना ने पुलिस वालों को फटकार लगाते हुए कहा, जिन बदमाशों को मारना चाहिए उन्हें तो तुम मार नहीं सकते, यहाँ पर एक से एक पड़े हैं, उन्हें नहीं मार पा रहे लेकिन सीधे साधे बन्दे को मार रहे हो. जीतेन्द्र यादव का नाम ना हिस्ट्रीसीटर में है, ना कोई अपराध है, पूरे परिवार के नाम पर किसी अपराध का आरोप नहीं है उसके बाद भी ऐसा काम हुआ.

उन्होंने पुलिस वालों को कहा कि दिल्ली में एक बन्दे की गर्दन काटकर मार दिया गया वहां जाओ और उनके खिलाफ कार्यवाही करो, कासगंज में चन्दन को मार दिया, वहां पर कार्यवाही करो.

उन्होंने योगी सरकार को कहा कि आपके बनाए नियमों से तो हम खुश हैं लेकिन हमने पहले ऐसा नहीं देखा. प्रशासन में घूसखोरी आज भी चल रही है, चलो ठीक है रिश्वत लेते हैं लेकिन किसी बेगुनाह को तो ना मारें, हम लोग भी रात को पार्टियों में जाते रहते हैं, कल को हमें भी मार देंगे, ये पुलिस वाले को किसी को भी गोली मार देंगे.

उन्होंने प्रशासन और योगी सरकार से कहा कि आप लोग सुधार लाओ, नकली एनकाउंटर बहुत गलत बात है, आपकी सरकार में बदमाशों का एनकाउंटर हो रहा है अच्छी बात है, इनामी गुंडे मर रहे हैं, अच्छी बात है लेकिन बेगुनाहों तो तो बख्श दो. दूसरों की जान लेकर कितनी प्रमोशन पा जाओगे.

उन्होंने कहा कि सरकार ने फर्जी एनकाउंटर करने वालों को जेल भेजकर विल्कुल सही किया. मेरी सरकार से मांग है कि इन्हें कड़ी से कड़ी सजा दे और नियम कायदे से चलने को कहे. उन्होने योगी सरकार से अपील की कि सभी पुलिस थानों में हर चीज की निगरानी के लिए सिस्टम लगाएं, ताकि इन्ही हरकतों पर नजर रख सकें, झूठे एनकाउंटर से देश नहीं बदलेगा.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: