हिंदी में भाषण दे रहे थे राहुल गाँधी, अचानक हुआ कुछ ऐसा कि पढ़कर उबल जाएगा आपका खून: पढ़ें

rahul-gandhi-started-bhashan-in-hindi-in-karnataka-but-stopped

कांग्रेस पार्टी इस वक्त देश में नफरत बोले का काम कर रही है, कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी भाषा के नाम पर एक दूसरे को लड़ाने का काम कर रही है इसलिए हिंदी भाषा को वहां पर बैन किया जा रहा है, सभी सरकारी कार्यालयों और बैंकों में भी सभी कर्मचारियों से कह दिया है कि या तो यहाँ की भाषण कन्नड़ सीखो वरना यहाँ से जाओ, यहाँ पर हिंदी नहीं चलेगी.

आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी कर्नाटक में हिंदी भाषा में ही अपने भाषण की शुरुआत की थी, उन्होंने हिंदी भाषा में ही मंच पर बैठे सभी लोगों का अभिवादन किया और हिंदी में आगे का भाषण बोलन शुरू कर दिया लेकिन इसके बाद वहां खड़े राज्य के कांग्रेसी नेता ने उन्हें हिंदी बोलने से रोक दिया. उन्होने कहा कि सर हम यहाँ पर हिंदी भाषा को बैन कर रहे हैं और आप भी हिंदी में ही बोल रहे हैं. इसके बाद राहुल गाँधी ने उनकी बात मानकर अंग्रेजी में भाषण शुरू कर दिया.

आपको जानकर हैरानी होगी कि राहुल की हिंदी भाषा का जो अनुवाद कर रहे थे उन्हें भी हिंदी समझ में आ रही थी, उन्होंने राहुल गाँधी के शुरुआती भाषण का कन्नड़ में अनुवाद भी किया लेकिन उसके बाद उन्होने राहुल गाँधी को हिंदी बोलने से रोक दिया. राहुल ने भी सर हिलाकर कहा कि कोई बात नहीं, मैं हिंदी नहीं बोलूँगा. आप VIDEO में खुद देख सकते हैं.

LEAVE A REPLY