प्रशांत किशोर के बारे में कांग्रेस नेता कमलनाथ ने दिया बयान

Prashant Kishor was advisor of congress in up election 2017 says kamalnath
kamalnath-told-prashant-kishore-was-advisor-of-congress-in-up
नई दिल्ली, 14 मार्च: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने कहा है कि प्रशांत किशोर (पीके) मात्र एक सलाहकार थे। कई लोगों की नजर में किशोर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के मास्टर रणनीतिकार थे। कमलनाथ ने मंगलवार को टाइम्स नाउ चैनल पर प्रसारित एक साक्षात्कार में कहा, "प्रशांत किशोर मात्र एक सलाहकार थे, वह कार्यकारी नहीं थे, वह पार्टी के अंदर के आदमी नहीं थे। उनके पास बहुत सारे विचार थे, लेकिन यह जरूरी नहीं था कि उनके सभी विचार स्वीकार किए जाएं।"

किशोर तब सुर्खियों में आए, जब उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रचार अभियान का प्रबंधन किया। कथित तौर पर 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में जनता दल (युनाइटेड) राष्ट्रीय, जनता दल और कांग्रेस के महागठबंधन के पीछे वही थे। नीतीश कुमार के लिए प्रचार का इंतजाम उन्हीं का था। प्रचार गीत 'बिहार में बहार है, सबके मन में फिर नीतीशे कुमार है' भी उन्होंने ही तैयार किया था। 

बिहार में जीत के बाद प्रशांत किशोर उत्तर प्रदेश एक लिए कांग्रेस के रणनीतिकार बन गए, उनकी ही राय बात कांग्रेस और सपा का गठबंधन हुआ और उन्होंने ही राहुल गाँधी को आम, ओबामा और पतीला बेचने वाला डायलाग लिखकर दिया, हार के बाद जब राहुल गाँधी के बाद प्रशांत किशोर की भी हंसी उड़ाई जाने लगी तो अब कांग्रेस ने कहा है कि वह कांग्रेस के सिर्फ सलाहकार थे रणनीतिकार नहीं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: