गोवा विधानसभा में पास हुए मनोहर पर्रिकर, बहुमत से बन गयी BJP सरकार, देखती रह गयी कांग्रेस

good-news-for-bjp-manohar-parrikar-prove-majority-in-goa-assembly

पणजी, 16 मार्च: गोवा से भारतीय जनता पार्टी के लिए खुशखबरी आयी है, मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया है और अब बीजेपी सरकार को किसी से कोई खतरा नहीं है, सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार आज 11 बजे मनोहर पर्रिकर को विधानसभा में बहुमत साबित करना था, मनोहर पर्रिकर ने बहुत ही आसानी से बहुमत साबित कर दिया।

मनोहर पर्रिकर के समर्थन में कुल 22 वोट मिले जबकि विरोध में केवल 16 वो मिले, एक कांग्रेसी विधायक विश्वजीत राणे ने वोट नहीं किया जिसकी वजह से बीजेपी को और फायदा हुआ, पर्रिकर को 13 बीजेपी, 3 MGP, 3 GFP और 3 निर्दलीय विधायकों के भी वोट मिले, कांग्रेस ने आज मनोहर पर्रिकर के फेल होने का दावा किया था लेकिन कांग्रेस देखती रह गयी और पर्रिकर ने बहुमत साबित कर दिया।

इससे पहले 14 मार्च को भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को चौथी बार गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार उन्हें गुरुवार को विधानसभा में शक्ति परीक्षण के जरिए बहुमत साबित करना था जिसे आज साबित कर दिया गया।

पर्रिकर के साथ ही नौ मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई। इनमें महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के सुदिन धवलीकर और मनोहर अजगांवकर तथा गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई, विनोद पलिनकर व जयेश सालगांवकर और भाजपा के फ्रांसिस डिसूजा, पांडुरंग मडकैकर तथा निर्दलीय गोविंद गावडे व रोहन खाउंटे शामिल हैं।

पर्रिकर ने शपथ ग्रहण के बाद पत्रकारों से कहा कि भाजपा को मिला समर्थन गोवा के विकास के लिए है।