अखिलेश ने सुप्रीम कोर्ट में दायर किया प्रतिवाद, बोले 'अब आयें मेरे पापा-चाचा तो लौटा देना वापस'

akhilesh-yadav-filed-protest-in-supreme-court-against-mulayam
akhilesh-yadav-filed-protest-in-supreme-court-against-mulayam

नई दिल्ली, 17 जनवरी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अभी भी अपने पापा और चाचा पर विश्वास नहीं है, वे सोच रहे हैं कि मुलायम सिंह और शिवपाल यादव चुनाव आयोग के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ना चले जाएँ इसलिए आज उन्होंने अपने दूसरे चाचा राम गोपाल यादव के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में प्रतिवाद दायर किया है और कहा कि चुनाव आयोग ने मुझे सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष माना है और साइकिल सिम्बल भी हमें ही प्रदान किया है इसलिए अगर यहाँ पर मेरे पिताजी या चाचाजी मेरे खिलाफ शिकायत लेकर आयें तो चुनाव आयोग के फैसले का सम्मान करते हुए उन्हें वापस लौटा दिया जाए। 

अखिलेश यादव ने मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय में एक प्रतिवाद (केविएट) दायर किया और आग्रह किया कि यदि समाजवादी पार्टी का विरोधी धड़ा निर्वाचन आयोग के आदेश के खिलाफ कोई याचिका दायर करता है तो उसपर कोई आदेश पारित न किया जाए। निर्वाचन आयोग ने सोमवार को पार्टी के चुनाव चिह्न् 'साइकिल' पर अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा का अधिकार मान्य कर लिया।

सपा नेता रामगोपाल यादव ने अखिलेश की ओर से सर्वोच्च न्यायालय में प्रतिवाद दायर किया।

अखिलेश की ओर से यह कदम इस संभावना के मद्देनजर उठाया गया है कि कहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव या उनके छोटे भाई शिवपाल यादव निर्वाचन आयोग के सोमवार के आदेश पर स्थगन के लिए सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा न खटखटा दें।

गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने सोमवार को एक महत्वपूर्ण फैसले में अखिलेश यादव को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की मान्यता दी और उन्हें पार्टी का चुनाव चिह्न् 'साइकिल' भी आवंटित कर दिया।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: