अरुणाचल प्रदेश से ख़त्म हुई कांग्रेस, 1 को छोड़कर सबने ज्वाइन कर ली BJP और बन गयी बीजेपी सरकार

bjp-sarkar-in-arunachal-pradesh-with-45-seats-pema-khandu-cm

Arunachal Pradesh, 31 December: अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से मिट गयी है, 2014 में जब विधानसभा चुनाव हुए थे तो कांग्रेस पार्टी ने 42 सीटें जीतकर बहुमत के साथ सरकार बनायी थी लेकिन वह अपने विधायकों को साथ नहीं रख सकी और आज एक को छोड़कर सभी ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया, बीजेपी के पहले केवल 11 विधायक थे लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री पेमा खंडू सहित कांग्रेस के 32 विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन करके बीजेपी की सीटों की संख्या को 45 बना दिया है।

अब अरुणाचल प्रदेश में बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बन गयी है। अरुणाचल प्रदेश में कुल 60 विधानसभा सीटें हैं, बहुमत के लिए 31 सीटें होनी चाहियें लेकिन बीजेपी के पास इस वक्त 45 सीटें हो गयी हैं, कांग्रेस के पास अब केवल पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी ही एकमात्र विधायक हैं।

जानकारी के लिए बता दें इससे पहले कांग्रेस के 41 विधायकों ने बगावत करके पीपल पार्टी ऑफ़ कांग्रेस नाम से अलग पार्टी बनायी, बीजेपी ने उन्हें बाहर से समर्थन दिया और उनकी सरकार बनायी, आज PPA के 34 विधायकों सहित मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने BJP ज्वाइन कर लिया, बीजेपी के पास पहले से ही 11 सीटें थीं, अब उनके पास 45 सीटें हो गयी हैं, कल नए साल पर अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी की सरकार बन जाएगी।

बीजेपी ज्वाइन करने के बाद मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा कि हम लोगों ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया है इसलिए अब अरुणाचल प्रदेश एक बहुमत की बीजेपी सरकार है और मेरा इस्तीफ़ा देने का सवाल ही नहीं उठता क्योंकि हम लोगों ने अपने विधायकों के साथ मार्च किया है, स्पीकर के माध्यम से विधानसभा में सभी दस्तावेज जमा कर दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY