10 लाख ने परीक्षा छोड़ दी, अब अगले साल पढ़कर परीक्षा में बैठेंगे छात्र, योगी खड़ी करेंगे पक्की फसल

Unknown Author:
up-board-exam-2018-10-lakh-student-leave-exam-due-to-strictness

लखनऊ: यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमिडीएट की परीक्षाएं 6 फ़रवरी से शुरू हो चुकी हैं. पिछले साल तक खुलेआम नक़ल चलती थी और छात्र बिना पढ़े ही पास हो जाते थे लेकिन अब सरकार बदल चुकी है, योगी सरकार में नक़ल करके अपना और देश का भविष्य बर्बाद करना अलाउड नहीं है इसलिए सभी परीक्षा केन्द्रों पर CCTV कैमरे से निगरानी की जा रही है.

परीक्षा में सख्ती को देखकर नक़ल के इन्तजार में बैठे करीब 10 लाख छात्रों ने अपने आप ही परीक्षा छोड़ दी. अगर यही छात्र अखिलेश सरकार में परीक्षा दिए होते तो नक़ल करके पास हो जाते और इनके से कई सिफारिश के दम पर पुलिस, कलेक्टर और तहसीलदार बनते. देखिये ये ट्वीट -
अब लोगों का कहना है कि आज ये जो लाखों छात्र परीक्षा छोड़ रहे हैं यही अखिलेश राज में SDM और तहसीलदार बनते थे. लेकिन अब यूपी में भाजपा सरकार आ गयी है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शिक्षा में किया गया बदलाव साफ-साफ सिखाई दे रहा है. यही वजह है कि मात्र 6 ही दिन में 10 लाख विद्यार्थी परीक्षा छोड़ दिए. इसी को ध्यान में रखते हुए योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैंसला लिया है योगी ने कहा की अब हम परीक्षा को कुछ सरल करने की कोशिश कर रहे हैं.  

बात साफ़ है, अब यही 10 लाख छात्रा अगले वर्ष मजबूरी वश ही सही लेकिन पढ़कर परीक्षा में बैठेगा क्योंकि उन्हें पता है कि पांच साल तक योगी सरकार नक़ल होने नहीं देगी. अब पांच साल योगी सरकार प्रदेश में पक्की फसल खड़ी करेंगे, जो पढ़ेगा वो पास होगा.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: