Feb 15, 2018

मोदी ने करोड़ों महिलाओं को बांटे मुफ्त गैस कनेक्शन, महिलाएं बोलीं, मोदीजी ने हमारी जिंदगी बदल दी


ujjwala-yojana-beneficiaries-happy-with-pm-narendra-modi-for-free-gas

नई दिल्ली: पूर्व सरकार में गरीबों को गैस कनेक्शन मिलना सपने सच होने जैसा समझा जाता था, आवेदन करने के कई कई महीनों बाद गैस कनेक्शन मिलता था और कई बार वर्षों तक इन्तजार करना पड़ता था, कई बार घूस भी देना पड़ता था. लेकिन मोदी सरकार आयी तो प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना शुरू करके पांच करोड़ महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन देने का वादा किया गया और तीन करोड़ महिलाओं को कनेक्शन बाँट भी दिया गया. अब यह लक्ष्य 8 करोड़ महिलाओं को कर दिया गया है.

13 फ़रवरी को मोदी ने उज्जवला योजना की सैकड़ों लाभार्थी महिलाओं से दिल्ली में मुलाकात की. आपको बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में एलपीजी पंचायत बुलाई थी, इस पंचायत में देश के सभी राज्यों की महिलाओं ने हिस्सा लिया और मोदी से भी मुलाकत की.

मुलाकात के बाद महिलाओं ने बताया कि उज्ज्वला योजना के जरिये किस तरह से उन्हें मुफ्त गैस कनेक्शन मिला और उनकी जिंदगी में बदलाव आया. महिलाओं ने कहा कि इस योजना ने हमारी जिंदगी बदल दी, पहले हमें लकड़ियों के भरोसे रहना पड़ता था, जिस दिन लकड़ी नहीं होती थी उस दिन खाना नहीं बनता था, कई बार बच्चों को भूखे ही स्कूल भेजना पड़ता था लेकिन अब हमें गैस मिल गयी है तो आसानी से खाना बन जाता है, अब हमारा समय बचता है जिसका इस्तेमाल हम अन्य कामों में लगाते हैं. देखें वीडियो.

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें
loading...

0 comments: