भारत ने दक्षिण अफ्रीका से सीरीज जीतकर रचा दो इतिहास: पढ़ें

India defeated South Africa in 5th ODI by 73 runs & takes unassailable lead of 4-1 in the series
Unknown Author:
team-india-win-series-from-south-africa-at-port-elizabeth-ground

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया सीरीज का पांचवा वनडे मैच भारत ने जीतकर दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रच दिया है. रोहित शर्मा द्वारा बनाये गए शानदार 125 गेंदों में 115 रन के लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

दक्षिण अफ्रीका के पोर्ट एलिजाबेथ ग्राउंड पर खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान एडम मारक्रम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैंसला किया. भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने टीम को ठोस शुरुवात दिलाई, दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले बिकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी हुयी। शिखर धवन 32 रन बनाकर कैगिसो रबादा का शिकार हुए. रोहित शर्मा के शतक  के दम पर भारत ने  दक्षिण अफ्रीका को 276 रन का टारगेट दिया, 

जिसके जवाब में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम भारतीय टीम की धारदार गेंदबाजी के सामने ध्वस्त हो गयी, और पूरी टीम 42.1 ओवर में 201 रनों पर सिमट गयी इस तरह से भारत ने यह मैच 73 रनों से जीतकर श्रृंखला अपने नाम कर ली. सीरीज का छठा और अंतिम मैच 16 फ़रवरी को सेंचुरियन में खेला जायेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह मैच जीतने के बाद भारतीय टीम ने दो रिकार्ड अपने नाम कर लिया, भारत ने 25 साल बाद दक्षिण अफ्रीका के घर में सीरीज जीती है. वहीँ दूसरी और पोर्ट एलिजाबेथ ग्राउंड पर भारत ने अभी तक कोई मैच नहीं जीता था. आज भारत की इस मैदान पर पहली जीत हुयी.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Sports

Post A Comment:

0 comments: