Feb 7, 2018

कांग्रेस ने सिर्फ एक परिवार की भक्ति में गँवा दिया 55 साल, इसलिए पीछे होता गया भारत: मोदी


pm-narendra-modi-speech-in-loksabha-strong-attack-on-congress

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हुए कांग्रेस पार्टी को हर मुद्दे पर जवाब दिया. कांग्रेसी सांसदों ने हल्ला गुल्ला करते हुए मोदी को बोलने से बहुत रोका लेकिन मोदी ने शोरगुल के बीच में भी भाषण दिया और कांग्रेस की पोल खोलकर रख दी.

मोदी ने कहा कि देश में आपने 55 साल तक राज किया. उसके बाद भी देश इतना पीछे चला गया, हमारे बाद भी कई देश आजाद हुए और हमसे आगे निकल गए.

मोदी ने कहा कि आपने आजादी के बाद का सारा समय सिर्फ एक परिवार की भक्ति में गँवा दिया, अगर आपने देश की भक्ति की होती, देश को आगे ले जाने का प्रयास किया होता तो देश कहाँ से कहाँ पहुँच गया होता. यह आपकी विफलता है.

मोदी ने कहा कि 55 साल तक संसद से पंचायत तक सिर्फ आप ही आप थे, जजों को भी आप ही नियुक्त करते थे, सरकारी विभागों में अफसरों की नियुक्ति आप ही करते थे. हर निर्णय आप करते थे, कोई विरोध करने वाला नहीं था. कोई एनजीओ नहीं थी. कहीं कोई विरोध की आवाज नहीं उठती थी उसके बाद भी देश को आपने बर्बाद कर दिया.

मोदी ने कहा कि आपने हमारे देश के टुकड़े कर दिए, उसके बाद भी देश आपके साथ खड़ा रहा. आपकी वजह से इतना खून-खराबा हुआ. पता नहीं कितने लोगों की आपकी वजह से जान गयी. उसके बाद भी भारत को जहाँ होना चाहिए था वहां नहीं पहुंचा. जो समस्याएँ उस समय थीं, वही समस्याएँ आज भी हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: