Feb 12, 2018

पूरी दुनिया में हो रही मोदी की चर्चा, अपने सबसे खूंखार दुश्मन के घर में इजरायल दे रहा सुरक्षा


pm-narendra-modi-four-nation-tour-whole-world-watching-his-power

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस वक्त चार देशों के विदेश दौरे पर हैं लेकिन पूरी दुनिया में उनकी चर्चा हो रही है. सबसे अधिक चर्चा उनकी सुरक्षा को लेकर हो रही है.

आपको बता दें कि मोदी इस वक्त जॉर्डन, फिलिस्तीन, यूएई और ओमान के दौरे पर हैं, ये चारों अरब देश भारत के ख़ास दोस्त इजरायल के कट्टर दुश्मन हैं, कायदे से कहें तो मोदी के इन देशों में जाने पर इजरायल को बुरा लगना चाहिए लेकिन इजरायल खुद इन देशों में मोदी को सुरक्षा दे रहा है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोदी पहले जॉर्डन में गए जहाँ से उन्हें इजरायल के कट्टर दुश्मन फिलिस्तीन में जाना था, इजरायल को मोदी से नाराज होना था लेकिन उसनें नाराज होने के बजाय जॉर्डन के उस हेलिकॉप्टर को सुरक्षा दी जिसमें मोदी बैठे थे, इसके अलावा इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद हमेशा मोदी की सुरक्षा में लगी रही.

मोदी की इस बात पर भी चर्चा हो रही है कि उन्होंने दुनिया के सबसे कट्टर इस्लामिक देश सऊदी अरब में भव्य हिन्दू मंदिर की आधारशिला रखी है, साथ ही उनके स्वागत में सऊदी की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा एक बार फिर से तिरंगे में रंग दी गयी.

इसके अलावा आज मोदी ओमान के 300 साल पुराने मंदिर-मस्जिद में गए जहाँ पर दोनों धर्मों के लोग साथ साथ पूजा करते हैं. मोदी के दौरे के समय लोग इतना उत्साहित हो गए कि मोदी मोदी के नारे लगाने लगे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: