फूलन देवी को गोली मारने वाले शेर सिंह राणा ने बसाया घर

Unknown Author:
phoolan-devi-murder-convict-sher-singh-rana-married-with-pratima-singh

नई दिल्ली: सांसद फूलन देवी की हत्या में आरोपी शेर सिंह राणा ने आज मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक की बेटी के साथ दिल्ली में शादी रचाई,  आपको बता दें राणा ने शादी ही नहीं बल्कि दहेज़ प्रथा के प्रति एक मिशाल पेश की है. शेर सिंह राणा को लड़की के परिवार वालों ने 10 करोड़ की खदान और 31 लाख रुपये कैश दहेज में देना चाहा लेकिन  राणा ने दहेज़ के रूप में सिर्फ एक चांदी का सिक्का लिया।

शेर सिंह राणा और प्रतिमा सिंह की शादी समारोह में महज सौ करीबी लोग ही शामिल रहे। जिसमें ज्यादातर लोग वर-वधू पक्ष के रिश्तेदार थे.

बता दें कि 25 जुलाई 2001 को सपा की तत्कालीन सांसद फूलन देवी की हत्या हो गई थी. वह दिल्ली स्थित सरकारी आवास से निकल रहीं थीं, उसी समय उन पर गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के मुख्य आरोपी के रूप में शेर सिंह राणा का नाम सामने आया, 

दिल्ली की एक अदालत ने 2014 में राणा को फूलन देवी हत्याकांड का दोषी मानते हुए आजीवन कैद की सजा सुनाई। अन्य तीन लोग इस केस में बरी हो गए थे. दिल्ली की अदालत से पिछले साल जमानत पर शेर सिंह राणा को रिहा कर दिया गया था, आज अपनी आजादी का फायदा उठाते हुए शेर सिंह राणा ने अपना घर बसा लिया.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: